Motorola Edge 30 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च को तैयार, जानें क्या है तारीख

Motorola Edge 30 5G
Motorola Edge 30 5G

Motorola Edge 30 स्मार्टफोन के भारतीय लॉन्च को लेकर खबरें तेज हो गयी हैं। बताया जा रहा है कि, Motorola का यह नया डिवाइस भारत में 12 मई को पेश होगा। बता दें कि, Motorola Edge 30 को दुनिया के कुछ देशों में पहले ही ग्लोबल तौर पर लॉन्च किया जा चुका है। इस फोन के भारत में लॉन्च होने को लेकर टिपस्टर मुकुल शर्मा ने जानकारी शेयर की है। साथ ही माना जा रहा है कि कंपनी भी नए फोन के लॉन्च को लेकर जल्द आधिकारिक घोषणा कर सकती है। इस फोन को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि, यह अब तक का सबसे पतला 5G डिवाइस साबित होने वाला है। आइये, आपको इस फोन से जुड़े कुछ फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः 2022 Horwin SK3 इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, मिलेगी 300 km रेंज और कई खास फीचर्स

Motorola Edge 30 के फीचर्स

फोन में 6.5 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा। जिसमें ग्राहकों को 144Hz रिफ्रेश रेट मिल जाएगा। फोन का डिस्प्ले पैनल 10-बिट का है, साथ ही इसमें HDR10+ का सपोर्ट भी होगा। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 778G + SoC का दमदार प्रोसेसर होने की बात सामने आई है। फोन में ग्राफ़िक्स के लिए एड्रेनो 642L GPU दिया जा सकता है। स्टोरेज के मामले में इसमें 8GB रैम और 256GB तक का इंटरनल स्टोरेज दिया जा सकता है। बता दें कि इसमें स्टोरेज को बढ़ाने की सुविधा नहीं मिलने वाली है।

कैसा है कैमरा

Motorola Edge 30 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलना तय है, जिसमें OIS के साथ 50MP का प्राइमरी लेंस, 50MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2MP का डेप्थ लेंस मिल जाएगा। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में खास 32MP का फ्रंट लेंस मौजूद होगा।

फोन की बैटरी की बात करें तो इसमें 4,020mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 33W फास्ट चार्जिंग देने में सक्षम होगी। फोन के OS की बात करें तो यह फोन एंड्रॉयड 12 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित MyUX पर रन करेगा।

इसके अलावा फोन को खास IP52 रेटिंग मिली हुई है, जिसकी मदद से यह फोन वाटर और डस्ट प्रूफ होगा। वहीं कनेक्टिविटी लिहाज से फोन में 5G ( sub-6 GHz) वाई-फाई 6E, डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ स्टीरियो स्पीकर, ब्लूटूथ 5.2 और NFC जैसी सुविधाएं मिल जाएंगी। फोन का साइज करीब 6.79mm होने की बात भी सामने आई है।

यह भी पढ़ेंः Redmi Note 11T और 11T Pro स्मार्टफोन जल्द करेंगे एंट्री, जानें कंपनी का प्लान

क्या हो सकती है कीमत

अगर फोन की कीमत की बात करें तो फोन का 8GB रैम +128GB स्टोरज वेरिएंट यूरोप में 450 यूरो यानी करीब 36,500 रुपये का है। भारत में इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा होने की उम्मीद है। अब देखना यह है की कंपनी फोन को लेकर आगे क्या ऐलान करती है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।