Motorola Edge 30 Ultra जल्द होगा लॉन्च, लीक में डिस्प्ले, स्टोरेज सहित कई खास फीचर्स का हुआ खुलासा

फोन के खास फीचर्स और यहाँ तक की कलर वैरियंट का भी खुलासा हो गया है। बताया गया है कि नया Motorola Edge 30 Ultra पहले पेश किए गए Edge 30 Pro का अपग्रेड बनकर बाजार में आएगा।

Motorola Edge 30 Ultra
Motorola Edge 30 Ultra leak

Motorola अपनी खास Edge सीरीज का विस्तार करने जा रही है। इस सीरीज के तहत कंपनी ने अब तक दो स्मार्टफोन पेश किए गए हैं, जिनमें Edge 30 और Edge 30 Pro स्मार्टफोन शामिल है। बताया जा रहा है कि इस सीरीज को आगे बढ़ाते हुए कंपनी नया Motorola Edge 30 Ultra स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। बता दें कि फोन को लेकर 91mobiles Hindi ने टिपस्टर अभिषेक यादव के साथ मिल कर बड़ा खुलासा किया है। जहां फोन के खास फीचर्स और यहां तक की कलर वैरियंट का भी खुलासा हो गया है। बताया गया है कि नया Motorola Edge 30 Ultra पहले पेश किए गए Edge 30 Pro का अपग्रेड बनकर बाजार में आएगा। जिसे कंपनी सीरीज के सबसे दमदार डिवाइस के रूप में पेश करेगी।

रिपोर्ट में सामने आया है कि Motorola Edge 30 Ultra में 6.67-इंच का डिस्प्ले मिल सकता है। स्टोरेज ऑप्शन की बात करें, तो इसमें 12 GB तक रैम और 256GB तक स्टोरेज दिया जा सकता है। फोन के OS को लेकर कहा गया है कि यह फोन Android 12 पर रन करने वाला होगा। कलर ऑप्शन को लेकर टिपस्टर ने बताया है कि Motorola Edge 30 Ultra फोन व्हाइट और ग्रे जैसे दो कलर में पेश होगा। वहीं फोन के अन्य फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है, लेकिन Edge 30 Ultra जल्द ग्लोबल तौर पर पेश होगा यह बात साफ हो गई है।

यह भी पढ़ेंः Twitter को टक्कर देने के लिए देशी ऐप Koo ने पेश किया 28 रु का खास कैशबैक ऑफर, जानें डिटेल

कैसा होगा Motorola Edge 30 Ultra

बताया गया है कि Motorola Edge 30 Ultra में यूजर्स को 4,500mAh बैटरी दी जा सकती है, जो 125W फास्ट चार्जिंग से लैस होगी। फोन के कैमरा की बात करें, तो इसमें 200MP का प्राइमरी लेंस मिलने की बात सामने आई है। इस प्राइमरी लेंस के साथ 50MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 12MP का डेप्थ लेंस दिया जा सकता है। खास बात यह भी है कि फोन में 60MP का फ्रंट कैमरा लेंस मिलने की खबरें मिल रही हैं।

अगर डिस्प्ले पैनल की बात करें, तो नए लीक में साइज को लेकर काफी अंतर नजर आया है। जहां पहले 6.73-इंच का डिस्प्ले मिलने की बात बताई की गई थी, अब सामने आ रहा है कि फोन में 6.67 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा। डिस्प्ले AMOLED होगा, जिस पर यूजर्स को इंडस्ट्री का बेस्ट 144Hz रिफ्रेश रेट और HDR 10+ का सपोर्ट दिया जाएगा। फिलहाल फोन के प्रोसेसर को लेकर जानकारी नहीं मिली है, लेकिन Motorola Edge 30 Ultra में Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर उपयोग किया जा सकता है।

बता दें की इस प्रोसेसर को देने के पीछे का बड़ा कारण यह बन सकता है कि साल 2022 में 8+ जेन 1 सबसे तगड़ा प्रोसेसर साबित हुआ है, जिसे इस तगड़े डिवाइस में दिया जाना सही होगा। इसके साथ ही कंपनी ने इससे पहले Motorola Edge 30 Pro मॉडल पेश किया था, जिसे Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1 के साथ लाया गया था। यानी नया Edge 30 Ultra अपग्रेडेड प्रोसेसर के साथ पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः Nothing Phone (1) के बारे में जानें सबकुछ, 12 जुलाई यानी कल होगा लॉन्च


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।