Motorola करेगा धमाका, इन तगड़े डिवाइस की एंट्री पक्की, जानें क्या होगा खास

फोन में स्नैपड्रैगन 888+ SoC प्रोसेसर मिलने की बात भी कही गई है। रिपोर्ट में मोटोरोला के दो अन्य फोन Bronco और Canyon कोडनेम के साथ आने की भी बात कही गई है।

Motrola Edge 40
Motrola Edge 40

Motorola जल्द ही Edge सीरीज के तहत आने वाला Edge 30 Ultra स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। इसके साथ ही कंपनी अपने नए Frontier नाम से आने वाले फ्लैगशिप फोन को भी लॉन्च कर सकती है। यह भी सामने आया है कि मोटोरोला का एक और फ्लैगशिप Edge X30 Pro चीन में इसी महीने पेश किया जा सकता है। जिसमें Snapdragon 8+ Gen 1 SoC मिलने की उम्मीद है। इन सभी फ्लैगशिप डिवाइस के बीच खबरें मिल रही हैं कि कंपनी साल के आखिर में Motorola Moto Edge 40 Pro फोन लॉन्च करेगी। इसे लेकर टिपस्टर EvLeaks और 91Mobiles ने बड़ा खुलासा किया है। जहां फोन के फीचर्स सामने आ गए हैं।

टिपस्टर ने मोटोरोला के आने वाले स्मार्टफोंस को लेकर भी बड़ी जानकारी दी है। बताया गया है कि कंपनी एक Edge सीरीज डिवाइस पर काम कर रही है, जिसका कोडनेम Tundra रखा गया है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 888+ SoC प्रोसेसर मिलने की बात भी कही गई है। रिपोर्ट में मोटोरोला के दो अन्य फोन Bronco और Canyon कोडनेम के साथ आने की भी बात कही गई है। इन्हें स्नैपड्रैगन फ्लैगशिप चिपसेट के साथ साल 2023 में फ्लैगशिप स्मार्टफोन के रूप में लाया जा सकता है।

Motorola Moto Edge 40 Pro के फीचर्स

लीक रिपोर्ट के मुताबिक, मोटोरोला मोटो एज 40 प्रो इस साल के आखिर में लॉन्च हो सकता है। टिप्सटर EvLeaks ने बताया है कि ब्रोंको और कैन्यन कोडनेम मोटोरोला से दो फ्लैगशिप फोन एज 40 लाइनअप का हिस्सा होंगे। इनमें से एक में 165Hz FHD+ डिस्प्ले होगा और यह फोन स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 SoC के साथ आएगा। जबकि दूसरे में स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC उपयोग किया जा सकता है।

बताया गया है कि दोनों फोन में 8GB से लेकर 12GB रैम वैरियंट मिल सकते हैं। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलने की भी बात सामने आई है। जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा लेंस, 13MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2MP का डेप्थ लेंस होगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा लेंस मिलेगा। वहीं Canyon कोडनेम वाले फोन में 50MP का प्राइमरी कैमरा लेंस, 50MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा लेंस और 12MP का टेलीफोटो कैमरा लेंस मिल सकता है।

इसके इसके साथ ही टिपस्टर ने मोटोरोला के Tundra कोडनेम वाले डिवाइस के बारे में भी बताया है। जानकारी के मुताबिक, यह फोन चीन में एज सीरीज के तहत पेश होगा। फोन में 6.55 इंच का 144Hz कर्व्ड FHD+ डिस्प्ले दिया जाएगा। प्रोसेसर की बात करें, तो फोन में स्नैपड्रैगन 888+ SoC उपयोग होगा। बैटरी के मामले में इसमें 4400 एमएएच की बैटरी दी जाएगी। कैमरा की बात करें, तो फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसमें  50MP का प्राइमरी कैमरा लेंस, 13MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा लेंस और 2MP का डेप्थ लेंस मौजूद होगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 32MP का फ्रंट कैमरा लेंस दिया जाएगा।

बताते चलें कि इस साल Motorola Maui और Victoria जैसे अन्य स्मार्टफोन भी लॉन्च होने की खबरें तेज हैं। वहीं कंपनी मोटो रेजर 3 फोन के लॉन्च पर भी काम कर रही है। 

यह भी पढ़ेंः OnePlus Nord 2T ने मारी भारतीय बाजार में एंट्री, Dimensity 1300 प्रोसेसर और 80W फास्ट चार्जिंग से है लैस

अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।