8 अप्रैल को भारत में लॉन्च होगा Motorola Moto G22, जानें कीमत और फीचर्स

Motorola Moto G22 India Launch
Motorola Moto G22 India Launch

Motorola का नया Moto G22 फोन भारतीय बाजार में 8 अप्रैल को आना तय हो गया है। यह फोन ग्लोबल टेक मंच पर पिछले महीने पेश हो चुका है। भारत में Motorola Moto G22 के लॉन्च को ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर लिस्ट कर दिया गया है। बताया जा रहा है की यह फोन ग्लोबल मार्किट में पेश हुए फोन की तरह ही होने वाला है। यह फोन मिड रेंज की कीमत में पेश हो सकता है। ग्राहकों को इस फोन में काफी दमदार MediaTek Helio G37 प्रोसेसर मिलने वाला है। इस फोन में अच्छे प्रोसेसर के साथ और भी कई खूबियां है। आइए विस्तार से जानते हैं, इस फोन के फीचर्स और कीमत के बारे में सबकुछ।

यह भी पढ़ेंः Jio और Airtel के बाद अब Vodafone Idea ने पेश किए 30 और 31 दिन वाले दो नए प्रीपेड प्लान

कैसे होंगे फीचर्स

फोन में 6.5-इंच का HD+ LCD डिस्प्ले दिया जाएगा जो 90Hz रिफ्रेश रेट प्रदान करेगा और 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो से लैस होगा। फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हेलियो G37 SoC प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही ग्राफ़िक्स के लिए IMG PowerVR GE8320 GPU मौजूद है।
फोन में 5,000mAh की बैटरी मौजूद होगी जो 20W TurboPower फास्ट चार्जिंग प्रदान करती है। साथ ही Moto G22 में ग्राहकों की सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी होगा। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रो-एसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। इसके साथ ही यह फोन थिंक शील्ड के साथ बिजनेस-ग्रेड सुरक्षा भी प्रदान करता है।

कैसा है कैमरा

फोन में क्वाड-रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस, 8MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और एक मैक्रो लेंस दिया जाएगा। फोन में सेल्फी लवर्स और वीडियो कॉलिंग के लिए 16MP का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः महिंद्रा एटम और ई-अल्फा टिपर ईवी से उठा पर्दा, जानें इनकी रेंज और खूबियां

क्या होगी कीमत

फोन के लिए ग्राहकों को ब्लैक और ब्लू कलर वेरिएंट मिलने वाले हैं। कीमत की बात करें तो यह फोन यूरोपीय देश में €169.99 में लॉन्च हुआ है जिसे भारतीय बाजार के अनुसार देखा जाए तो यह मूल्य 14,000 रुपये के करीब है। भारत में इस फोन की कीमत का खुलासा 8 अप्रैल को होगा, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि मोटोरोलो मोटो जी22 फोन 12 से 13 हजार रुपये का हो सकता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।