केवल 12,999 रुपये में आया दमदार Motorola Moto G42 स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

Motorola Moto G42 के फीचर्स की बार करें तो इसमें दमदार Qualcomm Snapdragon 680 प्रोसेसर, 50MP रियर कैमरा सेटअप, लंबी चले वाली 5000mAh बैटरी सहित कई खूबियां दी गई है।

Moto G42
Moto G42

Motorola ने भारत में अपनी G-सीरीज का विस्तार करते हुए नया Moto G42 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी के इस सीरीज के कुछ स्मार्टफोन भारत में पहले ही एंट्री ले चुके हैं। इस सीरीज के फोंस को भारत में शानदार रिस्पॉन्स मिलने के बाद अब नया Motorola Moto G42  लॉन्च किया गया है। फोन को ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Flipkart पर जल्द ही सेल किया जाएगा। फोन के फीचर्स की बार करें, तो इसमें दमदार Qualcomm Snapdragon 680 प्रोसेसर, 50MP रियर कैमरा सेटअप, लंबी चले वाली 5000mAh बैटरी सहित कई खूबियां दी गई हैं। आइये, आपको आगे इस पोस्ट में फोन के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल में बताते हैं।

Motorola Moto G42 की कीमत

कंपनी ने Moto G42 स्मार्टफोन को केवल 4GB रैम+ 64GB स्टोरेज में बाजार में उतारा है। फोन के सिंगल स्टोरेज वैरियंट की कीमत 13,999 रुपये रखी गई है। ग्राहकों को फोन के लिए अटलांटिक ग्रीन और मैटेलिक रोज कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। फोन की सेल फ्लिपकार्ट पर 11 जुलाई से शुरू होगी। शुरुआती ऑफर्स की बात करें, तो Moto G42 पर SBI क्रेडिट कार्ड पर 1,000 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके साथ कंपनी जिओ के ग्राहकों को 2,549 रुपये के बेनिफिट्स भी प्रदान कर रही है।

यह भी पढ़ेंः 7000mAh बैटरी से लैस Tecno POVA 3 को सिर्फ 3,399 रुपये में खरीदने का मौका, जानें क्या है डील

Motorola Moto G42 के फीचर्स

Moto G42 में 6.4-इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जो Full HD+ रिजॉल्यूशन और  60Hz रिफ्रेश रेट से लैस है। डिस्प्ले पर पंच होल कटआउट डिजाइन नजर आता है।  प्रोसेसर की बात करें, तो मोटो जी42 स्मार्टफोन में क्वालकॉम ऑक्टा कोर Snapdragon 680 प्रोसेसर उपयोग किया गया है। इसके साथ ही ग्राफिक्स के लिए Adreno 610 GPU मौजूद है। Moto G42 स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 20W टर्बो पावर फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस है। चार्जिंग के लिए यूजर्स को इस फोन में टाइप सी चार्जिंग पोर्ट की पेशकश की गई है।

कैमरा की बात करें, तो Moto G42 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। इसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा लेंस, 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो कैमरा लेंस मौजूद है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा लेंस मिल जाता है।

इसके अलावा, Moto G42 स्मार्टफोन को IP52 रेटिंग मिली हुई है जिससे यह फोन स्प्लैश प्रूफ बन जाता है। फोन में बेहतर ऑडियो के लिए स्टीरियो स्पीकर भी दिया गया है। यह स्पीकर Dolby Atmos सपोर्ट से लैस है। OS की बात करें तो यह डिवाइस Android 12 पर रन करता है। साथ ही, फोन में आगे Android 13 अपडेट भी दिया जाने का दावा किया गया है। फोन में तीन साल तक के सिक्योरिटी अपडेट की भी पेशकश की जा रही है। 

यह भी पढ़ेंः कम बजट में 50MP कैमरा से लैस Tecno Spark 8P जल्द होगा लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।