Samsung को टक्कर देने फिर आ रहा है Motorola का फोल्डेबल फोन, इसमें होगा दमदार प्रोसेसर

मोटोरोला ने साल 2019 में फोल्डेबल फोल्ड Razr लांच किया था लेकिन ये स्मार्टफोन कस्टमर्स को अपनी प्रीमियम कीमत और हार्डवेयर की वजह से लोगों को ज्यादा आकर्षित नहीं कर पाया। परंतु इनोवेटिव डिजाइन की वजह से काफी सराहना मिली थी। अब ऐसी खबर आ रही है कि कंपनी फिर से एक नया रिफ्रेशड फोल्डेबल फ़ोन ले कर आ आ रही है जो 5G चिप से लैस होगा। कंपनी ने अधिकारिक रूप से Razr 3 के जल्द आने की पुष्टि कर दी है लेकिन उसकी लांच की फाइनल डेट अभी तक घोषित नहीं किया है। ऑफिशियली लांच होने से पहले ही XDA द्वारा अपकमिंग Motorola Razr 3 के स्पेसिफिकेशन लीक कर दिए गए हैं। आइए मोटोरोला के इस फोल्डेबल स्मार्टफोन के लीक हुए फीचर्स पर एक नजर डालते हैं।

Motorola Razr 3  के स्पेसिफिकेशन 

XDA से प्राप्त लीक्ड रिपोर्ट्स के अनुसार मोटोरोला रेज़र 3 को स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 SoC के साथ पेश किया जाएगा। यह फ़ोन पिछले दो जेनरेशन पहले लांच हुए फ़ोन से काफी अपग्रेडेड होगा। Moto Razr 2019 में स्नैपड्रैगन 710 SoC और उसके 2020 में लांच हुए मॉडल में क्वालकॉम  स्नैपड्रैगन 765G चिपसेट से लैस था। ऐसे में कहा जा सकता है कि यह फोन काफी पावरफुल होगा।

लीक्ड इनफार्मेशन के अनुसार Motorola Razr 3 फ़ोन के तीन वेरियंट में लांच होंगे जिसमें क्रमश: 6GB, 8GB और 12GB रैम और इसके साथ 128GB, 256GB और  512GB इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी। ये भी उम्मीद की जा रही है कि ये हैंडसेट Android 12 आउट ऑफ़ बॉक्स ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। इस फोल्डेबल फ़ोन में एंड्रायड ओएस के साथ MyUX की लेयर देखने को मिल सकती है जो स्टॉक एंड्रॉइड पर कुछ कस्टम फीचर्स ऑफर करेगा। ये भी पढ़े : 12GB RAM और 80W फास्ट चार्जिंग के साथ लॉन्च हुआ OnePlus 10 Pro, देखें फुल डिटेल्स

Motorola Razr 3 में फुल एचडी+ फोल्डेबल AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा। वहीँ इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट दिया जा सकता है। ऐसी भी खबर आई है कि हैंडसेट के टॉप सेंटर में फ्रंट कैमरा के लिए होल-पंच कटआउट दिया जाएगा। इसके कवर स्क्रीन पर अतिरिक्त कैमरा सेंसर दिए जाने की उम्मीद है, हालांकि इसके डिटेल्स की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। इसके साथ ही रेज़र 3, एनएफसी, अल्ट्रा-वाइडबैंड आदि फीचर को भी सपोर्ट करेगा।ये भी पढ़े: 50MP ट्रिपल कैमरा के साथ लांच हुआ Realme 9i, जानें स्पेसिफिकेशन और कीमत

लीक हुए स्पेसिफिकेशन से ऐसा प्रतीत होता है कि मोटोरोला सही मायने में अपने आगामी फोल्डेबल स्मार्टफोन से युजर्स को फ्लैगशिप अनुभव ऑफर करने वाला है। कंपनी गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 को टक्कर देने के लिए इस डिवाइस की कीमत क्या तय करेगी, यह देखना काफी दिलचस्प होगा। वैसे भारत में सैमसंग के क्लैमशेल फोल्डेबल फोन की कीमत 84,999 रुपये और इसके 256GB वैरिएंट मॉडल की कीमत 88,999 रुपये है।