Motorola Moto G52 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Motorola Moto G52
Motorola Moto G52

Motorola ने चुपचाप अपनी M-सीरीज को आगे बढ़ाते हुए Moto G52 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह फोन फिलहाल यूरोप के टेक मंच पर लॉन्च हुआ है। जिसे भारत सहित कई और देशों में भी लॉन्च किया जा सकता है। Moto G52 स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च हुए Moto G51 5G का अपग्रेड है। जिसका डिजाइन पहले की तरह ही लग रहा है। फोन की खास बात यह है कि इसमें OLED डिस्प्ले सहित कई शानदार फीचर्स मिल जाते हैं। फोन में कई दमदार फीचर्स होने के नाते ग्राहकों को यह फोन काफी लुभा सकता है। आइए आगे जानते हैं Moto G52 की कीमत और फीचर्स क्या हैं।

यह भी पढ़ें: OPPO A57 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, मिलेगी 5000mAh बैटरी और कई दमदार फीचर्स

Moto G52 के फीचर्स

फोन में  6.6-इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें  फुल HD+ रिजॉल्यूशन, 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो और 90Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। फोन खास 402ppi पिक्सेल डेंसिटी और DCI-P3 कलर गमट भी प्रदान करता है। फोन में स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट का उपयोग हुआ है। फोन को  4 जीबी रैम और 6 जीबी रैम वेरिएंट में पेश किया गया है। स्टोरेज की बात करें तो इसमें 128GB और 256GB स्टोरेज मिल जाता है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। फोन 5,000mAh की दमदार बैटरी के साथ आता है, जो Motorola की 30W TurboPower 30 तकनीक से लैस है। फोन Android 12 OS पर रन करता है। जिसे Motorola के My UX के साथ कस्टमाइज किया गया है।  इसके अलावा फोन को IP52 रेटिंग मिली हुई है, जिसकी बदौलत फोन वाटर-रेपेलेंट है। फोन का वजन लगभग 169 ग्राम बताया गया है। साथ ही G52 में डुअल स्पीकर दिए गए हैं, जो डॉल्बी एटमॉस तकनीक से ऑडियो को शानदार बना देते हैं।

कैसा है कैमरा

फोन के बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस  और एक 2 मेगापिक्सेल का डेप्थ लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें  16 मेगापिक्सल का लेंस मिल जाता है।  

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई Oppo F21 Pro सीरीज, डिजाइन और फीचर्स दोनों में है दम

Motorola Moto G52 की कीमत

कंपनी ने फोन को दो रैम वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसमें 4 GB रैम और 6GB रैम शामिल है। फोन के 4GB रैम वेरिएंट मॉडल की कीमत यूरोपीय टेक मंच पर 249 यूरो यानी करीब 21 हजार रुपये रखी गयी है। 6GB रैम वेरिएंट की कीमत अभी सामने नहीं आई है। फोन की पहली सेल कुछ ही दिनों में शुरू होने वाली है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।