200MP कैमरा से लैस Motorola का प्रीमियम फोन जुलाई में होगा लॉन्च

Motorola Frontier
Motorola Frontier

Motorola जल्द ही अपने नए फ्लैगशिप फोन के साथ सामने आने वाली है। बताया जा रहा है कि, कंपनी का नया स्मार्टफोन तगड़े फीचर्स और खास 200 मेगापिक्सल प्राइमरी लेंस से लबरेज होगा। इस फोन को Motorola Frontier नाम से टेक मंच पर उतारा जा सकता है। फोन को लेकर कंपनी का कहना है कि, नया डिवाइस कैमरा लवर्स को नया और इंडस्ट्री का बेस्ट अनुभव देने के काबिल होगा।
बता दें कि, मौजूदा समय में जहां अब तक फ्लैगशिप स्मार्टफोंस में 108 मेगापिक्सल कैमरे देखे जा रहें हैं, मोटोरोला का यह डिवाइस वाकई एक नया मोड़ लेकर आ सकता है।
कंपनी ने इस फोन में 200 मेगापिक्सल कैमरे के साथ ही दमदार Snapdragon 8 Plus Gen1 प्रोसेसर देने की पेशकश भी की है। फिलहाल फोन के लॉन्च को लेकर भी खबरें सामने आ चुकी है, बताया जा रहा है कि, इस फोन को सबसे पहले चीन में पेश किया जाएगा। लॉन्च तारीख का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन कंपनी इसे जुलाई महीने में पेश करने का मन बना चुकी है। वहीं, चीन के साथ-साथ कंपनी इसके भारतीय और यूरोपीय लॉन्च पर भी विचार कर रही है। पता चला है कि, इस फोन को भारत और यूरोप के टेक मंच पर साल के आखिर तक पेश किया जा सकता है।  इसके साथ ही खबरें यह भी है कि, कंपनी अपने फोल्डेबल डिवाइस Moto Razr 3 को भी सामने ला सकती है।

यह भी पढ़ें: 7,100mAh बैटरी की ताकत के साथ Oppo Pad Air हुआ लॉन्च, साथ मिलेगी 10.36 इंच की लार्ज डिसप्ले

Motorola Frontier के कैसे हो सकते हैं फीचर्स

लीक के मुताबिक, मोटोरोला फ्रंटियर में 6.7 इंच का FHD + AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। जिसमें इंडस्ट्री का बेस्ट 144Hz रिफ्रेश रेट मिल सकता है। साथ ही इसमें HDR 10+ सपोर्ट भी मिल सकता है। फोन की सुरक्षा के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा सकता है। प्रोसेसर की बात करें तो फोन में पहले ही स्नैपड्रैगन 8 प्लस जेन 1 चिपसेट होने की बात सामने आ चुकी है। ग्राफ़िक्स के लिए एड्रेनो जीपीयू दिया जा सकता है। स्टोरेज के मामले में इसमें 12 जीबी एलपीडीडीआर 5 रैम और 256 जीबी यूएफएस 3.1 स्टोरेज दिया जा सकता है। OS की बात करें तो फोन Android 12 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित मोटोरोला कस्टम स्किन पर रन करने वाला होगा।
बैटरी की बात करें तो मोटोरोला फ्रंटियर में 125W वायर्ड चार्जिंग और 30W या 50W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,500mAh की बैटरी दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें: Moto E32s स्मार्टफोन जल्द होगा भारत में लॉन्च, जानें क्या है तारीख

कैमरा फीचर को देखें तो इसमें 200MP रियर प्राइमरी कैमरा लेंस होने की बात सामने आई है, इसके साथ ही इसमें 50MP का सेकेंडरी लेंस और 12MP का तीसरा लेंस दिया जा सकता है। इस फोन का फ्रंट कैमरा भी बेहद खास होने वाला है, जिसमें 60MP का लेंस होने की खबरें सामने आ रही हैं।

कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया जाएगा। साथ ही 5जी, वाई-फाई 6ई, ब्लूटूथ 5.2, जीपीएस जैसी बेसिक सुविधाएं मिल जाएंगी।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।