Motorola का स्टाइलिश और बजट स्मार्टफोन Moto G22 भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Moto G22 Launched
Moto G22 Launched

Motorola ने इंडिया में अपना स्टाइलिश और कम बजट में मिलने वाला Moto G22 फोन लॉन्च कर दिया है। यह फोन को पहले ही यूरोपियन मार्केट में एंट्री ले चुका था जो अब भारतीय बाजार में भी बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा। Moto G22 फोन पंच-होल डिसप्ले डिज़ाइन के साथ आ रहा है जो इसे काफी शानदार लुक प्रदान करता है। फोन में 5,000mAh की बैटरी मिलती है, जिसकी खासियत यह है कि यह 37.8 घंटे का बैकअप दे सकती है। इस फोन का मुकाबला बाजार में मौजूद कम बजट के कई फोन्स के साथ होना तय है। आगे जानें Moto G22 की कीमत और फीचर्स के बारे में सबकुछ।

यह भी पढ़ेंः Samsung Galaxy M53 5G फोन हुआ लॉन्च, जानें क्या हैं फीचर्स

Moto G22 की कीमत और लॉन्च ऑफर

कंपनी ने Moto G22 फोन को केवल 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट के साथ उतारा है। इस फोन की कीमत 10,999 रुपये रखी गई है। फोन को 13 अप्रैल से ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट के जरिए ख़रीदा जा सकता है। ग्राहकों को इस फोन के लिए कॉस्मिक ब्लैक, आइसबर्ग ब्लू और मिंट ग्रीन कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। बताया जा रहा है कि, फोन का मिंट ग्रीन कलर बाद में मिलना शुरू होगा।

लॉन्च ऑफर के तहत फोन पर 1,000 रुपये तक का बैंक डिस्काउंट मिल रहा है। जो सिर्फ फ्लिपकार्ट पर 13-14 अप्रैल को मिलने वाला है। कंपनी ग्राहकों को नो-कॉस्ट ईएमआई का ऑप्शन भी दे रही है। बता दें कि, यूरोप में इस मॉडल को EUR 169.99 यानी लगभग 14,000 रुपये में लॉन्च किया गया था, लेकिन भारत में इस के मुकाबले दाम काफी कम है। जिसके कारण ग्राहक इस फोन पर ज़रूर गौर कर सकते हैं।

Moto G22 के फीचर्स

फोन में 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसमे 720×1600 पिक्सल मैक्स विजन देखने को मिलता है। साथ ही इसमें 20:9 आस्पेक्ट रेशियो और 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट मिल जाता है। फोन ऑक्टा-कोर MediaTek Helio G37 SoC प्रोसेसर से लैस है। जिसमें ग्राफिक्स के लिए IMG PowerVR GE8320 GPU दिया गया है। फोन की सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। फोन Android 12 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर रन करता है।

कैसा है कैमरा

फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें LED फ़्लैश के साथ 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस, 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है। यह कैमरा 30fps पर फुल-एचडी वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16-मेगापिक्सल का लेंस दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः Vivo ने भारत में पेश किया Y21G स्मार्टफोन, कीमत है कम और मिलते हैं बेहतरीन फीचर्स

फोन में 5,000mAh की बैटरी दी गयी है, जो 20W TurboPower चार्जिंग देने में सक्षम है। इसके अलावा फोन का वजन 185 ग्राम बताया जा रहा है।
कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में 4G LTE, वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ v5.0, FM रेडियो, GPS/ A-GPS, USB टाइप-C और 3.5mm हेडफोन जैक जैसी बेसिक सुविधाएं दी गई हैं। इसके साथ ही फोन में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट, जायरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर और एक प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी दिया गया है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।