10 लाख में नई Audi A8L की बुकिंग हुई शुरू, जल्द लॉन्च होगी भारत में

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी (Audi) ने आज भारत में अपनी फ्लैगशिप सेडान कार  नई ऑडी ए8 एल (Audi A8L) के लिये बुकिंग शुरू कर दी है। यह कार जल्द ही भारत में लॉन्च होने जा रही है। और यह इस साल ब्रांड का दूसरा लॉन्च होगा।  ग्राहक नई कार 10 लाख रुपये की शुरुआती टोकन राशि के साथ ऑनलाइन या अधिकृत डीलरशिप पर प्री-बुक कर सकते हैं। यह एक सुपर लग्जरी कार है जोकि कई एडवांस्ड फीचर्स से लैस होगी, साथ ही इसमें एक पावरफुल इंजन भी मिलता है।  

इस मौके पर ऑडी इंडिया के प्रमुख लबीर सिंह ढिल्लों ने 2022 Audi A8L बुकिंग की शुरुआत पर टिप्पणी करते हुए कहा, “हम आज अपनी फ्लैगशिप सेडान- नई Audi A8L के लिये बुकिंग चालू कर रहे हैं। Audi A8L पास भारत में वफादार प्रशंसकों का आधार है और हमें विश्ववास है कि यह खूबसूरत सेडान अपना मजबूत प्रदर्शन जारी रखेगी। नई ऑडी ए8 एल के साथ हम अपनी उत्पाद -सूची में फ्लैगशिप कारों पर लगातार केन्द्रित हैं, क्योंकि हमें अच्छी मांग मिलना जारी है।  

यह भी पढ़ें: नई Tata Nexon EV की बुकिंग डीलरशिप स्तर पर शुरू, सिंगल चार्ज में चलती है 400 km

इंजन की बात करें तो नई A8 L में 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ 3.0-लीटर TFSI इंजन होगा। यह इंजन 340bhp की पावर और 540Nm का टार्क देता है। इसमें  लेजेंडरी ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम और प्रेडिक्टिव एयर सस्पेंशन भी मिलेगा। ऑडी कई कस्टमाइज़ेशन पैकेज भी पेश करेगी जिसमें रिक्लाइनर के साथ रियर रिलैक्सेशन पैकेज, फुट मसाजर और कई अन्य स्टैंड-आउट फीचर्स शामिल हैं। नई  कार में के  इंटीरियर में बहुत ज्याद बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। हालाँकि, इसे ऑप्शन के तौर पर एक बड़े 10-इंच टचस्क्रीन का सेट मिलता है। वहीं सीट रिक्लाइन और अन्य कार्यों को कंट्रोल करने के लिए आर्मरेस्ट पर स्मार्टफोन के आकार का रियर टचस्क्रीन रिमोट है।  कार का डिजाइन काफी बोल्ड और लग्जरी है और यह आपको आकर्षित करती है। म्यूजिक लवर्स के लिए शानदार सेडान में 23-स्पीकर बैंग और ओल्फ़सेन साउंड सिस्टम दिया गया है।