Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की नयी बुकिंग 17-18 मार्च से शुरू, होली पर गेरुआ कलर की खास पेशकश

Ola-S1-Pro-Gerua
Ola-S1-Pro-Gerua

कुछ महीने पहले Ola ने इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में दस्तक दिया था। कंपनी के स्कूटर्स की लोकप्रियता इस कदर थी कि लाखों बुकिंग पहले ही की जा चुकी थी। कंपनी ने पहले फेज की बुकिंग की डिलवरी के बाद अब सेकेंड फेज की बुकिंग को शुरू करने जा रही है। 17 और 18 मार्च को Ola S1 Pro की बुकिंग शुरू हो जायेगी। इस बुकिंग को होली स्पेशल कहा जा रहा है। सबसे खास बात कही जा सकती है कि होली के त्योहार को देखते हुए कंपनी ने अपने नए स्कूटर का एक नया कलर वेरियंट पेश किया है। गेरुआ कलर देने की पेशकश की है। जारी की गई झलक में गेरुआ कलर ग्लॉसी स्टाइल शेड में नजर आता है। Ola S1 Pro का गेरुआ कलर इस बार आया है जो सिर्फ 17 और 18 मार्च को ही बुक किया जा सकता है। ओला कंपनी का कहना है कि 17 और 18 को की जाने वाली बुकिंग के लिए वे रजिस्टर्ड ग्राहकों को अप्रैल तक डिलीवरी दे देंगे। ओला स्टार्टअप के हेड भावेश अग्रवाल ने कहा कि फिलहाल हम ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने पर ध्यान दे रहे हैं, ताकि हम इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड को पूरा कर सकें।

यह भी पढ़ेंः Segway का E110A इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, जानें क्या है इसकी रेंज और स्पीड

Ola S1 Pro के फीचर्स

Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर में 8.5Kw मोटर लगी है जो 3.97kWh बैटरी के साथ आती है। वहीं इसके रेंज की बात करें तो यह 181 किलोमीटर की रेंज के साथ आती है। देखने में भी यह स्कूटर बाजार में मौजूद अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरओं के मुकाबले कहीं ज्यादा बेहतर दिखता है। इसमें सिंगल साइडेड फ्रंट टेलिस्कोपिक फोर्क्स दिए गए हैं। सस्पेंशन, एलईडी लाइटिंग, सीट के नीचे की ओर स्टोरेज और 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्पले भी मिलता है। Ola S1 Pro में 3GB रैम का स्टोरेज दिया जाता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से ओला S1 Pro में 4G और वाईफाई के साथ ही ब्लूटूथ की सुविधा भी दी जाती है। ओला का यह ई-स्कूटर कई ड्राइविंग मोड के साथ आता है। लॉन्च के दौरान इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 10 कलर ऑप्शन के साथ पेश किया गया था। वहीं अब इस होली के मौके पर एक गेरुआ रंग भी इसमें जोड़ दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः सिंगल चार्ज में 200km चलेगी ये सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक, भारत में हो गई है लॉन्च

क्या है परेशानी

ओला इलेक्ट्रिक द्वारा अपना पहला स्कूटर साल 2021 में 15 अगस्त को लॉन्च किया गया था। ओला S1 Pro की बाजार में काफी डिमांड देखी गयी है। भारतीय ग्राहकों ने ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी अच्छा रिस्पांस दिया, लेकिन फिलहाल लोग इसकी डिलीवरी को लेकर परेशान है। ग्राहकों की परेशानी यह है कि यह इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग होने के बाद भी उन्हें काफी समय तक यह मिल नहीं पा रहा है। साथ ही इसकी सर्विस को लेकर भी ग्राहक चिंता में हैं। इसके साथ ही स्कूटर का प्राइस भी लोगों के लिए थोड़ा ज्यादा है। अब देखना यह है कि कंपनी इस के प्रोडक्शन, बिक्री और अच्छी सर्विस को लिए आगे क्या कदम उठाती है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।