5 बड़े बदलाव के साथ आ रही है न्यू-जेन Maruti Suzuki Celerio, यहां जानें सब कुछ

Maruti Suzuki Celerio

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) देश में न्यू-जेनरेशन सेलेरियो (New-gen Maruti Suzuki Celerio) लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी ने अभी तक आधिकारिक लॉन्च की तारीख की पुष्टि नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि हैचबैक अगले महीने तक पेश करेगी।

नए वर्जन में वाले मारुति सुजुकी सेलेरियो में आपको पहले की तुलना में कई बड़े बलदाव दिखेंगे। लीक हुई तस्वीरों के इससे बदलाव के बारे में बहुत कुछ पता चलता है। आइए जानते हैं आगामी मॉडल जुड़े 5 बड़े बदलाव के बारे में, जो नई-जेनरेशन मारुति सुजुकी सेलेरियो को आउटगोइंग मॉडल पर मिलेगा।

अपडेटेड डिजाइन

अगर आप सेलेरियो के ऑउटगोइंग मॉडल (outgoing model) को देखें, तो यह बहुत ही पुराना दिखता है। हालांकि अब स्विफ्ट और बलेनो से प्रेरणा लेते हुए नई पीढ़ी का मॉडल आकर्षक दिखेगा। अंदर की तरफ अधिक कमरे को ऊपर उठाने के लिए सिल्हूट थोड़ा सीधा होगा। अलॉय व्हील के लिए नया डिजाइन भी देखने को मिलेगा। नए-जेन मॉडल का डिजाइन मारुति सुजुकी की अन्य कारों पर देखी जाने वाली भाषा के अनुरूप होगा।

नई चेसिस

न्यू-जेन सेलेरियो (new-gen Celerio) को हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म द्वारा रेखांकित किया जाएगा, जिसका उपयोग स्विफ्ट, बलेनो, सियाज, एस-प्रेसो और अन्य वाहनों पर भी किया जाता है। एडवांस और high tensile वाले स्टील के साथ निर्मित है। हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म को पुराने प्लेटफार्मों पर बेहतर प्रदर्शन, बढ़ी हुई सुरक्षा और बेहतर फ्यूल मैनेजमेंट देने के लिए डिजाइन किया गया है।

रीडिजाइन इंटीरियर

नई मारुति सुजुकी सेलेरियो में बदलाव केवल बाहर तक ही सीमित नहीं होंगे। सेलेरियो के इंटीरियर में एक नया डैशबोर्ड दिखाई देगा। स्पाई इमेज के आधार पर हम बता सकते हैं कि अपडेटेड मॉडल में एस-प्रेसो के रूप में एक नया स्टीयरिंग व्हील होगा। साथ ही, कई अन्य भाग यहां फैमिलियर महसूस करेंगे।

स्मार्ट फीचर्स

वर्तमान में सेलेरियो (Celerio) आधुनिक युग की सुविधाओं, जैसे- टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट और कनेक्टिविटी सूट, एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले जैसी सुविधाओं को मिस करता है। नई पीढ़ी के मॉडल में 7 इंच के टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट यूनिट और कुछ अतिरिक्त सुविधाएं होंगी।

बेहतर प्रदर्शन

हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म के उपयोग के साथ नई पीढ़ी की सेलेरियो के हल्के होने की उम्मीद है और इसलिए यह बेहतर प्रदर्शन प्रदान करती है। साथ ही, सेलेरियो को ड्राइव करने के लिए और अधिक आकर्षक बनाने के लिए सस्पेंशन (suspension) को ट्यून किए जाने की उम्मीद है। कुल मिलाकर, यह एक परिपक्व ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेगा।