2022 Maruti Baleno की बुकिंग के लिए मची होड़, अब तक हो चुकी हैं इतनी बुकिंग

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी पॉप्युलर हैचबैक मारुति सुजुकी बलेनो(2022 Maruti Baleno) का न्यू ऐज मॉडल लॉन्च किया था। इस बार इस नई कार में डिजाइन से लेकर कई शानदार फीचर्स तक को शामिल किया है। लगातार ग्राहकों का इस कार के लिए बेहतर रिस्पोंस देखने को मिल रहा है। अब तक इस कार के लिए 25,000 से ज्यादा बुकिंग्स की जा चुकी है। इस कार के लिए 7 फरवरी को रजिस्ट्रेशन शुरू किया गया था।इस स कार में हेड-अप डिस्प्ले और सुजुकी कनेक्ट और 360 डिग्री व्यू कैमरा के साथ पेश किया गया है और ये फीचर्स इस सेगमेंट की किसी और काम में नही हैं। इस कार की कीमत 6.35 लाख रुपये से लेकर 9.49  लाख रुपये तक जाती है।

दमदार और किफायती इंजन

इंजन की बात करें तो इसमें इस कार में 1.2 लीटर  का  फोर सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 89 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और AGS गियरबॉक्स से लैस है। माइलेज की बात करें तो मैन्युअल ट्रांसमिशन पर यह कार 22.35(MT) की माइलेज निकाल देती है जबकि AGS पर यह कार 22.94 की माइलेज निकल देती है। तकनीकी तौर पर इस इंजन को नया बताया जा रहा है लेकिन इसकी परफॉर्मेंस में बहुत ज्यादा फर्ज महसूस नहीं किया जा सकता है। ड्राइव के दौरान इंजन बेहतर ढंग से काम करता है। पावर की कमी कहीं भी महसूस नहीं होती। यह भी पढ़े: बस 3,255 रु की मासिक ईएमआई पर घर लाएं TVS iQube Electric Scooter, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

फीचर्स की बात करें तो इस कार में स्टार्ट-स्टॉप बटन भी दिया गया। इस कर में  16-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील मिलेंगे । सेफ्टी के लिए इस कार में  6 एयर-बैग्स, एंटी-हिल कंट्रोल और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम+ EBD समेत कई अच्छे फीचर्स दिए गये हैं। कार में हेड-अप डिस्प्ले, 360 व्यू कैमरा और एक नया 9-इंच स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें सुजुकी कनेक्ट एलेक्सा वॉयस जैसे फीचर्स से भी लैस किया गया है। इसमें स्टार्ट-स्टॉप बटन भी दिया गया। समें  क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रोक्रोम मिरर, रियर एसी वेंट जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। फन ड्राइविंग का मज़ा लेना चाहते हैं तो मैनुअल गियरबॉक्स मॉडल आपके लिए बेस्ट साबित होगा। जबकि आरामदायक ड्राइविंग एक्सपीरियंस के लिए इसका AGS आपके लिए अच्छी चॉइस रहेगा।