Maruti ने दिखाया नई Baleno का इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मिलेगा लग्जरी कार वाला फीचर

मारुति सुजुकी की नई बलेनो (Maruti Baleno 2022) के बारे में लगातार अपडेट आ रहे हैं, कंपनी अपने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर इस कार के लेटेस्ट फीचर्स से पर्दा उठा रही है। नई बलेनो भारत में 23 फरवरी को लॉन्च होने वाली है। यह एक प्रीमियम हैचबैक कार है। मारुति सुज़ुकी ने नई बलेनो के इन्फोटेनमेंट सिस्टम का खुलासा किया है। कंपनी ने बलेनो 2022  का एक वीडियो पेश किया जिसमें इसके 9 इंच का फ्री स्टैंडिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता है यानी इस बार यह कार ज्यादा हाई टेक होने वाली है। यह इन्फोटेनमेंट सिस्टम SmartPlay Pro+ से पावर्ड होगा जोकि एंड्राइड ऑटो और ऐपल कार प्ले के साथ कई और एडवांस्ड फीचर्स देखने को मिलेंगे।

नई बलेनो का डैशबोर्ड अब नए डिजाइन में आएगा, डिजाइन में V शेप एयर कंडिशनिंग वेंट्स के साथ मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग वील और इंस्ट्रूमेंट कंसोल देखने को मिलेगा। इसके अलावा नई बलेनो में नया हेड-अप डिस्प्ले भी इस बार देखने को मिल रहा है जोकि आजकल सभी प्रीमियम कारों में देखने को मिलता है। यह डिस्प्ले में स्पीडोमीटर और क्लाइमेट कंट्रोल से जुड़ी जानकारी देखने को मिलेंगे। अन्य फीचर्स की बात करें तो नई बलेनो में पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। यह भी पढ़ें: Tata Altroz XT Dark एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, पूरे किये दो साल

सेफ्टी के लिए नई बलेनो में 6 एयरबैग,एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), EBD और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इंजन की बात करें नई बलेनो में 1.2 लीटर का VVT इंजन मिलेगा जोकि 12V माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी वाले ड्यूलजेट टेक्नोलॉजी से लैस होगा। यह इंजन 82hp की पावर और 113Nm का  टॉर्क देगा । इसके अलावा यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और AMT गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी । आपको बता दें कि नई बलेनो मौजूदा मॉडल से थोड़ी महंगी हो सकती है, क्योंकि इस बार कार में ज्यादा फीचर्स मिलेंगे।