खुशखबरी: आ रही है नई Royal Enfield Classic 350, आपके स्मार्टफोन से होगी कनेक्ट

अगर आप रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield)के दीवाने हैं  तो यह खबर आपके लिए ही है। Royal Enfield अपनी सबसे पॉपुलर बाइक ‘Classic 350’ का नया अवतार जल्द ही भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जानकारी के लिए बता दें कि Classic 350 को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसके बाद साफ हो गया है कि कंपनी इस बाइक को जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी में है।  

जानकारी के लिए आपको बता दें कि नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को J1-349 मोटर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 दिखने में मौजूदा मॉडल जैसी है। हालांकि इसमें थोड़ा बहुत बदलाव भी देखने को मिलेगा और इसमें आपको अपडेट जरूर देखने को मिलेंगे। इस बाइक  में Meteor 350 जैसे डिजाइनिंग एलिमेंट्स देखने को मिलेंगे।

इंजन की बात करें तो इसमें 350cc का एयर-कूल्ड इंजन मिलेगा जोकि 20.2bhp की पावर और 24 का  टॉर्क पैदा होगा। इसमें  पुशोडर-वाल्व सिस्टम की जगह पर SOHC सेटअप दिया जाएगा। इसमें ट्रिपर नेविगेशन भी मिलेगा। यह इंजन को ठंडा करने के लिए सिलेंडर हेड के भीतर एक अतिरिक्त आंतरिक आयल सर्किट की सुविधा के साथ आएगा। नए मॉडल में 5-स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी।

सोर्स के मुताबिक इस बाइक को बरगंडी कलर की स्प्लिट सीट्स के साथ स्पॉट किया गया है। लेकिन यह सीट इस बाइक के साथ ऑप्शनल के रूप में मिल सकती है। इस बाइक  को एडवेंचर के शौकीनों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है जिसके बाद अब इसमें पहले से ज्यादा सामान कैरी किया जा सकेगा

आपको बता दने कि रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है, क्योंकि इस बाइक में पावर के साथ आरामदायक राइड का भी अनुभव मिलता है। इस बार इस बाइक में कई अच्छे फीचर्स देखने को मिलेंगे साथ अब यह बाइक एडवांस्ड कनेक्टेड फीचर्स से भी लैस होगी। कंपनी इस बाइक को इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है।

Honda की इस बाइक से होगा मुकाबला

रॉयल एनफील्ड क्लासिक की नई 350 का सीधा मुकाबला  होंडा की नई क्सासिक बाइक H’ness CB350 से होगा। यह बाइक DLX और DLX Pro वेरियंट्स में उपलब्ध है। जिनकी कीमत क्रमशः 1,90,245 लाख रुपये और 1,96,244 लाख रुपये है। इंजन की बात करें तो H’Ness CB 350 में 348.36cc सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड इंजन लगा है जोकि 30 Nm का टॉर्क देता है।यह इंजन PGM-FI टेक्नोलॉजी से लैस है। यह एक दमदार इंजन  है जोकि सिटी और और हाइवे पर बेहतर  परफॉरमेंस देगा. इस बाइक में सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC) फीचर दिया है, जो पिछले टायर के ट्रैक्शन को कंट्रोल करने में मदद करता है। साथ ही प्यूल इंजेक्शन के जरिए इंजन के टॉर्क को भी कंट्रोल करता है।

इस बाइक में LED हेडलाइट देखने को मिलती है. इसके अलावा बाइक में स्मार्ट वॉइस कंट्रोल, सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।  इस बाइक में 6 कलर ऑप्शन मिलेंगे।जबकि इसका DLX Pro वेरियंट ड्यूल टोन ऑप्शन में भी मिलेगा। डिजाइन के मामले में यह बाइक काफी बेहतर है और इसका प्रीमियम डिजाइन ग्राहकों  को लुभा रहा है।