Skoda Kodiaq भारत में हुई लॉन्च, कीमत 34.99 लाख रुपये

स्कोडा ने भारत में अपनी Kodiaq को लॉन्च कर दिया है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 34.99 लाख रुपये है।  कंपनी ने इसे  तीन ट्रिम्स में उतारा है जिसमें स्टाइल, स्पोर्टलाइन और क्लेमेंट वेरिएंट शामिल हैं। नई Kodiaq में कई नए अपडेट देखने को मिलते हैं। इसमें नया इंटीरियर और इंजन देखने को मिलता है। इस गाड़ी का सीधा मुकाबला वोक्सवैगन टिगुआन, हुंडई टक्सन और साइट्रॉन सी 5 एयरक्रॉस से है।

इंजन की बात करें तो Skoda Kodiaq  में 2.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन लगाया है जोकि 190 PS की पावर और 320 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। स्कोडा का दावा है कि नई कोडिएक महज 7.8 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

फीचर्स की बात करें तो Skoda Kodiaq में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो इनबिल्ट नेविगेशन और वायरलेस कनेक्टिविटी से लैस है। इसका कैबिन एकदम नया सा है इसके टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील को नया डिजाइन दिया गया है जो डैशबोर्ड और इंटीरियर को जबरदस्त लुक देता है। कूलिंग और हीटिंग फंक्शनलिटी के साथ वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एम्बिएंट लाइटिंग और इलेक्ट्रिकली ऑपरेटेड पैनोरमिक सनरूफ जैसे अपडेटेड फीचर्स भी इसमें दिए गए है। यह भी पढ़ें: खरीदने जा रहे हैं पहली बार नई कार तो इन जरूरी बातों का रखें ध्यान, होगा आपको फायदा

इस मौके पर स्कोडा ऑटो इंडिया के  ब्रांड डायरेक्टर जैक हॉलिस ने कहा, “ कोडियाक हमारे एसयूवी कैंपेन का सबसे प्रमुख अग्रणी मॉडल होने के नाते दुनिया भर में एक समृद्ध और अंतर्राष्‍ट्रीय विरासत को अपने में सहेजे हुए हैं। भारत के साथ दुनिया भर के दूसरे मार्केट में जहां कोडियाक को लॉन्च किया गया है, यह एसयूवी उपभोक्ताओं को दिए जाने वाले पर्याप्‍त स्‍पेस, उपकरणों की व्‍यापक रेंज और अपने शानदार मूल्‍य प्रस्‍ताव  के लिए मशहूर है। नई स्कोडा कोडियाक में हमने खूबसूरत डिजाइन के साथ उपभोक्ताओं के आराम का पूरा ख्याल रखा है।