Suzuki WagonR Smile की ऑफिशियल तस्वीरें आई सामने, देखें डिजाइन और फीचर्स

कंपनी ने Suzuki WagonR Smile कार की 5,000 यूनिट सेल करने का लक्ष्य रखा है।

Suzuki WagonR Smile
Suzuki WagonR Smile

जापानी कार निर्माता Suzuki ने घेरलू बाजार में Kei पोर्टफोलियो को आगे बढ़ाते हुए नई Suzuki WagonR Smile पेश की है। इस नई और आकर्षक कार में यूजर्स को अंदर और बाहर दोनों तरफ से कई शानदार सुविधाएं मिलती है। वहीं WagonR Smile के कलर ऑप्शन और खास तस्वीरें भी सामने आई हैं। बता दें कि कंपनी ने इस कार की 5,000 यूनिट सेल करने का लक्ष्य रखा है। कीमत की बात करें तो Suzuki WagonR Smile 1.29 मिलियन येन से 1.71 मिलियन येन यानी लगभग 8.11 लाख रुपये से 10.76 लाख रुपये के बीच आती है। आइये, आगे कार की डिटेल और खास फीचर्स को जानते हैं।

यह भी पढ़ेंः खूबसूरत मरीन ब्लू कलर में आया TVS NTORQ 125 Race Edition, 60 से अधिक फीचर से लैस

New Suzuki WagonR Smile

WagonR Smile कार के डिजाइन की बात करें तो इसमें मिनीवैन की झलक नजर आती है। कार में पीछे के दरवाजे स्लाइड वाले हैं जो यूजर्स को नयापन देते हैं। इसके साथ ही नई WagonR Smile सामान्य वैगनआर की तुलना में 45 मिमी लंबी है। इसका डिजाइन भी सामान्य कार से पूरी तरह अलग है। वहीं आगे की तरफ इसमें क्रोम ट्रिम के साथ गोल हेडलाइट्स और क्रोम-स्टडेड रेडिएटर ग्रिल देखने को मिलती है। साथ ही कार का आगे का हिस्सा फ्लैट और सीधा है, बंपर पर गोल फॉग लाइट्स नीचे की ओर दी गई है।

कैसा है इंटीरियर

वैगनआर स्माइल के इंटीरियर को देखें तो इसमें कई सुविधाएं और टेक्नोलॉजी देखने को मिलती है। इसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, एक डुअल-टोन डैशबोर्ड, अंडर-सीट स्टोरेज, एक छोटे एमआईडी के साथ एक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कई सीट अपहोल्स्ट्री विकल्प मिलते हैं। वहीं यह नई मिनीवैन 3,395 मिमी लंबी है, 1,475 मिमी चौड़ी  है और 1,695 मिमी ऊंची है। इसमें 2460 मिमी व्हीलबेस और 150 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। जबकि कार का कुल वजन 840KG बताया गया है।

सूत्रों की माने तो सुजुकी वैगनआर स्माइल तीन मॉडल में सेल की जा सकती है। जिसमें एक तरह का 657cc तीन-सिलेंडर इंजन मिलेगा। इंजन को बेसिक सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है जिसकी मदद से कार 6500 आरपीएम पर 47 बीएचपी और 5000 आरपीएम पर 58 एनएम पावर जनरेट करती है। वहीं सुजुकी 2WD या 4WD कॉन्फ़िगरेशन में सभी तीन मॉडल पेश कर सकती है। जिसमें हाइब्रिड इंजन मिलेगा।

बताते चलें कि, नई WagonR Smile के भारत में पेश होने को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें: अब सेफ्टी के साथ नहीं होगा समझौता! ये हैं बेस्ट SUV जो आती हैं 6 Airbags के साथ, जानिए कीमत


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।