फुल चार्ज में 35 किलोमीटर चलेगी ये साइकिल, कीमत सिर्फ 34,999 रुपये

भारत में अब इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से देखने को मिल रही है। लगातार नए-नए इलेक्ट्रिक वाहनों की एंट्री हो रही है। अब इस तेजी से ऊभर रहे EV वाहनों के मार्केट को देखते हुए साइकिल ब्रांड Ninety One Cycles ने अपनी  नई इलेक्ट्रिक साइकिल Meraki S7 को लॉन्च किया है। यह Meraki के बाद कंपनी की दूसरी ई-बाइक है। इस नई इलेक्ट्रिक साइकिल में कई अच्छे फीचर्स दिए गये हैं जोकि राइड के दौरान काम आयेंगे। एक स्मार्ट LCD दी गई है, जो स्पीड की जानकारी देती है। कंपनी ने इस ई-साइकिल की कीमत 34,999 रुपये रखी है। आइये जानते हैं इसके फीचर्स तक के बारे में।

बेहतर ब्रेकिंग

इस नई इलेक्ट्रिक साइकिल को आप तीन कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं जिसमें मिडनाइट ब्लैक, ग्रेसफुल ग्रे और इलेक्ट्रिक ऑरेंज कलर शामिल हैं। यह EV साइकिल बारिश और डस्टप्रूफ भी है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें  160 mm डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है। इसमें हाई-ट्रैक्शन नायलॉन टायर्स भी दिए गये हैं। बेहतर हैंडलिंग के लिए इसमें चौड़े हैंडलबार दिए गए हैं, जिसके साथ एक की-लॉक स्विच भी लगा है।

35 किलोमीटर तक की रेंज

इस नई इलेक्ट्रिक साइकिल Meraki S7 को लेकर दावा किया गया है जोकि फुल चार्ज में 35 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करती है। इस साइकिल की टॉप स्पीड 20kmph है। इसके अलावा इसमें चार राइडिंग मोड्स दिए हैं जिसमें पेडल असिस्ट, थ्रॉटल मोड, पेडल मोड, और क्रूज मोड मिलते हैं। पेडल असिस्ट में आप पेडल इस्तेमाल करने के साथ इलेक्ट्रिक पावर भी यूज करते हैं। 

इतना ही नहीं थ्रॉटल मोड में आप इसे एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह चला सकते हैं। इसमें आपको पेडल लगाने की जरूरत नहीं पड़ती। लेकिन इस मोड में ज्यादा तेजी से बैटरी खर्च होगी। इसके अलावा , पेडल मोड में यह एक साधारण साइकिल की तरह काम करेगी, जहां आपको सिर्फ पेडल के जरिए साइकिल चलानी होगी। क्रूज़ कंट्रोल में साइकिल 6 kmph की स्पीड पर सेट हो जाएगी।