Nissan और Datsun की कारें अगले महीने से होने जा रही हैं महंगी

हर साल की तरह इस साल भी गाड़ियों के दाम बढ़ने जा रहे हैं। इस समय निसान इंडिया ने घोषणा कर दी है कि कंपनी, 01अप्रैल 2021 अपने प्रमुख मॉडल्स के दाम बढ़ाने जा रही है, इतना ही नहीं कंपनी ने यह भी घोषणा कर दी है कि डैटसन की कारें भी महंगी होंगी।  

निसान मोटर इंडिया के एमडी राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि ऑटो कंपोनेंट की कीमतों में निरंतर वृद्धि हुई है, और हमने पिछले कुछ महीनों में इस वृद्धि को अवशोषित करने की कोशिश की है। अब हम सभी निसान और डैटसन मॉडलों में अपनी कीमतों में वृद्धि करने के लिए विवश हैं, कीमतों में बढ़ोतरी गाड़ियों के वेरिएंट के आधार पर होगी। जबकि हम लगातार अपने ग्राहकों को बेहतर वैल्यू और डिस्काउंट ऑफर कर रहे हैं।

इस समय निसान भारत ने कॉम्पैक्ट एसयूवी Magnite और एसयूवी kicks बेच रही है जबकि डैटसन ब्रांड के तहत कंपनी Redi-GO, GO और GO Plus जैसी कारें बेचती है ।  kicks की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल और 1.3 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन लगा है ये इंजन MTऔर CVT गियरबॉक्स से लैस हैं।

इसके अलावा Redi-GO में 0.8L और 1.0L के पेट्रोल इंजन मिलते हैं, इसके अलावा इनमें मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। जबकि GO और GO Plus जैसी कारों में 1.2L का पेट्रोल इंजन लगा जोकि मैन्युअल और CVT गियरबॉक्स से लैस है।

जानकारी के लिए बता दें कि निसान की कॉम्पैक्ट एसयूवी Magnite की बुकिंग्स फिलहाल खुली हुई है, आप कंपनी की डीलरशिप पर जाकर सिर्फ 11,000 रुपये में इसे बुक कर सकते हैं, लेकिन याद रहे Magnite पर इस समय काफी हैवी वेटिंग चल रही है। आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में, Magnite की कीमतों में सभी टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट के लिए 30,000 रुपये की वृद्धि हुई थी। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में Magnite एक बढ़िया कार के रूप में उभर कर सामने आई है।