सस्ती और लग्जरी एसयूवी Nissan Magnite Red Edition लॉन्च को तैयार, जानें बुकिंग, फीचर की पूरी डिटेल

Nissan Magnite Red Edition में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन होगा। यह नैचुरली एस्पिरेटेड रूप में या टर्बोचार्जर के साथ होगा। NA रूप में इंजन 71 bhp और 96 Nm का टार्क विकसित करता है।

Nissan Magnite Red Edition

निसान मोटर इंडिया (Nissan Motor India) भारत में अपनी एक सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी 18 जुलाई, 2022 को भारत में निसान मैग्नाइट रेड एडिशन (Nissan Magnite Red Edition) को लॉन्च करेगी। इसकी प्री-बुकिंग लॉन्च से पहले देशभर में शुरू हो गई है। नए निसान मैग्नाइट रेड एडिशन को तीन वैरियंट्स- XV MT, Turbo XV MT और Turbo XV CVT में पेश किया जाएगा। कार निर्माता का कहना है कि एसयूवी का नया रेड वैरियंट बोल्ड डिजाइन और पावर-पैक परफॉर्मेंस के साथ आएगा। इसके अलावा, इसमें स्मार्ट कनेक्टिविटी की सुविधाएं भी होंगी।

Nissan Magnite Red Edition के डिजाइन और फीचर्स

Nissan Magnite Red Edition के बाहरी डिजाइन की बात करें, तो इसमें फ्रंट ग्रिल पर स्पोर्टी रेड एक्सेंट, फ्रंट बंपर क्लैडिंग, व्हील आर्च और बॉडी साइड क्लैडिंग है। इस मॉडल में बोल्ड बॉडी ग्राफिक्स, एलईडी स्कफ प्लेट और टेल डोर गार्निश के साथ एक रेड एडिशन का बैज है।

निसान मैग्नाइट रेड एडिशन में एबियंट मूड लाइटिंग और वायरलेस चार्जर की सुविधा मिलेगी। इसमें 7.0 इंच का फुल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वाईफाई कनेक्टिविटी, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, ब्रेक असिस्ट, हिल स्टार्ट असिस्ट और व्हीकल डायनेमिक्स कंट्रोल जैसे फीचर्स भी होंगे। हिल स्टार्ट असिस्ट फीचर की वजह से पहाड़ों पर काफी मदद मिल सकती है।

यह भी पढ़ेंः Hyundai Creta या Tata Punch नहीं, बल्कि इस SUV को जमकर खरीद रहे हैं लोग, पिछले महीने बिक चुकी हैं इतनी गाड़ियां

Nissan Magnite Red Edition में इंजन विकल्प

हाल ही में,कार निर्माता ने निसान मैग्नाइट के दो सीवीटी वैरियंट – एक्सएल और एक्सवी को बंद कर दिया। वर्तमान मॉडल लाइनअप 5.88 लाख रुपये – 10.56 लाख रुपये (सभी, एक्स-शोरूम) की प्राइस रेंज के भीतर उपलब्ध है। जल्द लॉन्च होने वाले मैग्नाइट रेड एडिशन में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन होगा। यह नैचुरली एस्पिरेटेड रूप में या टर्बोचार्जर के साथ होगा। NA रूप में इंजन 71 bhp और 96 Nm का टार्क विकसित करता है, जबकि फोर्स्ड इंडक्शन (टर्बो) एडिशन में मोटर 99 bhp और 160 Nm का टार्क पैदा करता है।

इंजनों को 5-स्पीड मैनुअल या सीवीटी गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। खबरों की मानें, तो जापानी ऑटोमेकर भारतीय बाजार के लिए निसान मैग्नाइट एसयूवी के 7-सीटर वर्जन पर विचार कर रही है। मॉडल में मध्य और तीसरी पंक्तियों में लेगरूम को एडजेस्ट करने के लिए एक स्लाइडिंग सिस्टम हो सकता है। कार्गो स्पेस में फिट की गई फोल्डेबल बी बेंच सीट होगी।

यह भी पढ़ें: ये सस्ती 7 सीटर कारें आपकी बड़ी फैमिली के लिए हैं बेस्ट, माइलेज में हिट और स्पेस में फिट