Nissan Magnite ने पार किया 50,000 यूनिट उत्पादन का आंकड़ा, ग्राहकों को खूब आ रही है पसंद

Nissan India (निसान इंडिया) की सब-कॉम्पैक्ट SUV ‘Magnite’ ने कंपनी को जिस उंचाई पर पहुंचा दिया है जिसके लिए कंपनी काफी लम्बे समय से इन्तजार कर रही थी। Magnite की कीमत ने सबसे ज्यादा ग्राहकों को लुभाया है। कंपनी ने आज अपनी प्रेस रिपोर्ट में इस बात की जानकारी  दी है कि  कंपनी ने चेन्नई में अपने रेनो निसान ऑटोमोटिव इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (RNAIPL) प्लांट से Magnite की 50,000वीं यूनिट को रोल आउट किया है। मैग्नाइट पहला वैश्विक उत्पाद था जिसे ब्रांड के निसान नेक्स्ट ट्रांसफॉर्मेशन प्लान के तहत लॉन्च किया गया था।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि चेन्नई में उत्पादन प्लांट से Magniteको  15 देशों में निर्यात किया जाता है।  आपको बता दें कि पिछले साल दक्षिण अफ्रीका और इंडोनेशिया में पेश किए जाने के बाद, Nissan Magnite सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी अब नेपाल, भूटान, बांग्लादेश, श्रीलंका, ब्रुनेई, युगांडा, केन्या, सेशेल्स, मोजाम्बिक, जाम्बिया, मॉरीशस, तंजानिया और मलावी जैसे देशों में भी इसकी बिक्री की जाती है। 

यह भी पढ़ें: Tata Altroz DCA और Hyundai i20 DCT में कौन है ज्यादा दमदार, यहां जानें इनकी खूबियां

इंजन की बात करें तो Nissan Magnite में दो पेट्रोल इंजन मिलते हैं, जिसमें एक 1.0 लीटर और दूसरा 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट। इसका 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन 70 bhp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता। जबकि इसका 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट 97 bhp का पावर और 160 Nm का  टॉर्क जेनरेट करता है। ये दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है. वहीं टर्बो पेट्रोल इंजन में CVT गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है।

ASEAN NCAP (New Car Assessment Programme) सेफ्टी क्रैश टेस्ट रिपोर्ट के अनुसार निसान मैगनाइट को एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन (AOP) श्रेणी के लिए 39.02 पॉइन्ट हासिल करने में सफल रही। इसने चाइल्ड ऑक्युपेंट प्रोटेक्शन (COP) के लिए 16.31 पॉइन्ट और सेफ्टी असिस्ट कैटेगरी के लिए 15.28 पॉइन्ट मिले। एसयूवी को टेस्ट की गई तीन श्रेणियों में से कुल स्कोर के आधार पर 70.60 अंक मिले, जिसके बाद यह सेफ कारों की लिस्ट में आ चुकी है, इसे 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है।इस समय, मैग्नाइट की एक्स-शोरूम कीमत 5.76 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक जाती है।