Nokia ने फिर किया धमाल, मात्र 1,799 रुपये में बाजार में आया Nokia 110 2022

इससे पहले जो 4G फीचर फोन सामने आया था, उसकी कीमत 3,999 रुपये रखी गई थी। वहीं Nokia 110 2022 केवल 1,799 रुपये में मिलेगा।

Nokia 110 2022
Nokia 110 2022

आज के दौर में जहां स्मार्टफोन का बाजार सर चढ़कर बोल रहा है। Nokia कंपनी ने अपने फीचर फोन की वापसी के साथ धमाल मचा दिया है। कंपनी ने हाल ही में एक नया डिवाइस Nokia 8210 4G नाम पेश किया था। जिसके बाद एक बार फिर एक नया डिवाइस सामने आ चुका है। कंपनी ने नए डिवाइस को Nokia 110 2022 नाम से लॉन्च किया है। आपको बता दें कि इससे पहले जो 4G फीचर फोन सामने आया था, उसकी कीमत 3,999 रुपये रखी गई थी, लेकिन नया Nokia 110 2022 आपको केवल 17,99 रुपये में मिलने वाला है। इस फोन के साथ कंपनी ने अपने फीचर फोन के पोर्टफोलियो को बढ़ाया है। वहीं इससे फीचर फोन मार्केट में नयापन लाने की कोशिश भी की है। आइये, आपको इस फोन के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Nokia 110 2022 के फीचर्स

Nokia 110 2022 फोन के डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने अपने कई सालों पहले जैसे डिवाइस में मिलने वाली दमदार डिजाइन की पेशकश की है। जिसमें एर्गोनोमिक कीबोर्ड मिल जाता है। साथ ही फोन को कई कलर्स में पेश किया गया है। फोन काफी छोटा और दिखने में काफी शानदार लगता है। यह उन लोगों के लिए बेहतरीन विकल्प है, जो स्मार्टफोन की दुनिया में भी कीपैड फोन इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। फोन में रियर कैमरा और एक इनबिल्ट म्यूजिक प्लेयर भी दिया गया है। फोन में ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग फीचर, माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट की मदद से 32GB एक्सपेंडेबल स्टोरेज सपोर्ट, 1,000 mAh बैटरी और एफएम रेडियो के साथ टॉर्च भी दी गई है। फोन के डिस्प्ले की बात करें तो Nokia 110 में कलर डिस्प्ले मिल जाता है। वहीं एक खास बात जो कई सालों पहले लोगों को पसंद आती थी उसका ख्याल भी रखा गया है। बता दें कि कई सालों पहले नोकिया फीचर फोन में मिलने वाले गेम्स काफी पसंद किये जाते थे। इस फोन में भी नोकिया के लोकप्रिय स्नेक गेम की पेशकश की गई है। इसके अलावा और भी अन्य गेम्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: काफी कम कीमत में लॉन्च हुआ OnePlus Nord 20 SE, जानें इसके फीचर्स

Nokia 110 2022  की कीमत

नोकिया के इस नए डिवाइस की कीमत की बात करें तो इसे भारत में 1,799 रुपये में पेश किया गया है। ग्राहकों को इस फोन के लिए सियान, चारकोल और रोज गोल्ड जैसे कुछ कलर्स मिल जाते हैं। इसके अलावा कंपनी इस फोन पर 299 रुपये के ईयरफोन भी फ्री दे रही है। फोन की सेल प्रमुख ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स के जरिए की जाएगी।

यह भी पढ़ें: सभी फ्लैगशिप को झटका देने आ गया 16GB रैम वाला OnePlus 10T 5G, जानें खूबियां


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।