डबल डिस्प्ले वाला Nokia 2660 Flip हुआ भारत में लॉन्च, मिलेगा 24 दिन का बैकअप और कीमत है सिर्फ इतनी

Nokia 2660 Flip फोन में जबरदस्त डिजाइन और बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं।

Nokia 2660 Flip
Nokia 2660 Flip

मोबाइल निर्माता Nokia ने भारत में एक बार फिर अपने फीचर फोन से यूजर्स का दिल जीत लिया है। कंपनी ने पिछले कुछ दिनों में कई बेहतरीन फीचर फोन पेश किए हैं, लेकिन फिलहाल एक डबल डिस्प्ले वाला फोल्डेबल डिवाइस चर्चा का विषय बन गया है। कंपनी ने इस डिवाइस को Nokia 2660 Flip नाम से भारत में पेश किया है। बता दें कि इससे पहले इस डिवाइस को ग्लोबल एंट्री पहले ही मिल चुकी है। फोन में जबरदस्त डिजाइन और बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। यह फोन खासतौर पर उन लोगों के लिए बनाया गया है, जो फीचर फोन उपयोग करने के लिए जाने जाते हैं। खास बात यह है कि इस डिवाइस को कंपनी ने 4G तकनीक के साथ लॉन्च किया है। आइये, आपको Nokia 2660 Flip के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल बताते हैं।

Nokia 2660 Flip की कीमत 

कंपनी ने इस डबल डिस्प्ले वाले डिवाइस को 4,699 रुपये में लॉन्च किया है। यह कीमत इस मोबाइल के एकमात्र वैरियंट 48 एमबी रैम और 128GB स्टोरेज के लिए रखी गई है। फोन को खरीदने के लिए यूजर्स को नोकिया की आधिकारिक वेबसाइट से यह फोन खरीदना होगा। फोन के लिए यूजर्स को ब्लैक, ब्लू और रेड जैसे तीन कलर ऑप्शंस मिल जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः iPhone 14 लॉन्च से पहले iPhone 12 पर 17,000 रु और iPhone 13 पर 19,000 रु की बड़ी छूट, कीमत जानकर होगी हैरानी

Nokia 2660 Flip के फीचर्स

नोकिया के इस फोन के फीचर्स की बात करें तो यह डिवाइस 4G कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसमें डुअल सिम ऑप्शन दिया गया है। फोन में 2.8 इंच का प्राइमरी QVGA डिस्प्ले दिया गया है। जबकि 1.77 इंच का आउटर डिस्प्ले दिया गया है, यह भी QVGA रिजॉल्यूशन के साथ आता है। स्टोरेज के मामले में डिवाइस में कंपनी ने 48 एमबी रैम और 128mb स्टोरेज दिया है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। जिसकी मदद से स्टोरेज को 32जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन में Unisoc T107 SoC प्रोसेसर उपयोग हुआ है। OS की बात करें तो Nokia 2660 Flip फोन Series 30+ OS पर रन करता है। खास बात यह है कि इस फोन में लंबी चलने वाली 2.75 रिमूवेबल बैटरी दी गई है। कंपनी इसे लेकर दावा कर रही है कि इस फोन में करीब 24.9 दिनों का स्टैंडबाई टाइम मिल जाता है।

Nokia 2660 Flip
Nokia 2660 Flip

कैमरा फीचर की बात करें तो इस फोन में 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा लेंस दिया गया है। यह कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ आता है। इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिहाज से नोकिया के इस फोन में Bluetooth v4.2, Micro-USB 2.0 पोर्ट, 3.5mm ऑडियो जैक सपोर्ट मिल जाता है। वहीं, फोन के वजन की बात करें तो यह करीब 123 ग्राम का है।

यह भी पढ़ेंः 50MP कैमरा सेटअप, 44W चार्जिंग के साथ Vivo Y35 हुआ लॉन्च, 1 हजार के डिस्काउंट के साथ मिल रहा है ये धांसू फोन


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।