Nokia का ये धांसू 5G डिवाइस कर देगा सभी की बोलती बंद, इतने तगड़े फीचर्स से होगा लैस

Nokia X30 5G और Nokia G80 5G डिवाइस की खास जानकारी सामने आई है।

Nokia G80 5G

मोबाइल निर्माण के क्षेत्र में तगड़ा मुकाम रखने वाली Nokia कंपनी एक बार फिर कुछ तगड़े स्मार्टफोन के साथ बाजार में खलबली मचाने वाली है। कुछ समय पहले खबर मिली थी कि कंपनी साल 2022 में नोकिया X और G सीरीज के 5G स्मार्टफोन की पेशकश करेगी। वहीं फिलहाल कंपनी के Nokia X30 5G और Nokia G80 5G डिवाइस की खास जानकारी सामने आई है। जिससे साफ हो गया है कि कंपनी आने वाले कुछ समय में इन दोनों नए डिवाइस को पेश कर सकती है। इन डिवाइस को लेकर जानकारी फ्रांस की एक वेबसाइट के माध्यम से सामने आई है। इसके साथ ही नोकिया के यह दोनों डिवाइस कुछ सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर भी सामने आ चुके हैं। जिसमें Nokia G80 5G को मॉडल नंबर TA-1479 और Nokia X30 5G को मॉडल नंबर TA-1450 के साथ देखा गया है। आइये, आपको फोन में मिलने वाले तगड़े फीचर्स और इसकी लॉन्चिंग के बारे में आगे विस्तार से बताते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि नोकिया के इन बेहतरीन नए डिवाइस को एफसीसी सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर भी देखा गया था। एफसीसी सर्टिफिकेशन पर Nokia G80 5G फोन को TA-1479, TA-1481, TA-1490, TA-1475 मॉडल नंबर के साथ जगह मिली है। इससे यह भी साफ हो गया था कि यह फोन 5G वैरियंट के साथ पेश होने वाला है। इसके साथ ही फोन के कुछ बड़े फीचर्स भी सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: 5G से लैस, 12 GB रैम, 66W चार्जिंग और 64MP कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Vivo V25 Pro

Nokia G80 5G के फीचर्स

लीक के मुताबिक बताया गया है कि फोन में बेहतरीन ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा। जिसमें तगड़े कैमरा लेंस होंगे। यह भी बताया गया है कि यह कैमरा पहले पेश किए गए Nokia G21 मोबाइल से बेहतर कैमरा होगा। इसके अलावा TA-1490 और TA-1475 मॉडल नंबर के साथ यह फोन सिंगल सिम वैरियंट में देखा गया था, जबकि TA-1479 और TA-1481 मॉडल नंबर के साथ फोन का डुअल सिम वैरियंट देखा गया था।

बैटरी को लेकर कहा जा रहा है कि नोकिया के नए डिवाइस में 4500 एमएएच की बैटरी होगी। इसके अलावा प्रोसेसर को लेकर जो बात सामने आई है, उसमें बताया गया है कि इस फोन में स्नैपड्रैगन 480 प्लस 5G प्रोसेसर होगा।

बताते चलें कि इससे पहले भी HMD Global की Nokia ने कई स्मार्टफोन पेश किए हैं। जिसमें दमदार फीचर्स की पेशकश की गई थी। वहीं आने वाले डिवाइस कैसे होंगे यह कुछ समय में साफ हो जाएगा, लेकिन एक बात तो तय है कि कंपनी भारतीय यूजर्स के लिए कुछ नया और अनोखा लेकर आने वाली है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy Z Flip4 और Galaxy Z Fold4 फोंस की बुकिंग शुरू, जानें कीमत और ऑफर्स


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।