Nokia 8210 4G फीचर फोन हुआ लॉन्च, जानें इसके 5 खास फीचर

नए 4G वैरियंट में पेश किया गया है Nokia 8210 4G, इसमें UniSoc T107 प्रोसेसर और 48 एमबी रैम सहित और भी खूबियां दी गई हैं।

Nokia 8210 4G
Nokia 8210 4G

Nokia ने पुरानी यादें ताजा करते हुए फिर से कीपैड रेंज में एक नया मोबाइल पेश कर दिया है। कंपनी ने इसे Nokia 8210 4G नाम से बाजार में उतारा है। खास बात यह है कि नया फोन साल 1999 में लॉन्च किए गए डिवाइस का ही क्लासिक वर्जन है। जिसे नए 4G वैरियंट में पेश किया गया है। कई सालों पहले Nokia 8210 फोन की लोकप्रियता चरम पर थी। जिसे नई तकनीक के आने के बाद बंद कर दिया गया था, लेकिन एक बार फिर कंपनी ने इसके 4G वैरियंट को बाजार में उतार दिया है। फीचर्स की बात करें तो इस फोन की खास बात यह है कि यह एक बार चार्ज करने पर 27 दिनों का बैकअप देने की क्षमता रखता है। इसके अलावा इसमें UniSoc T107 प्रोसेसर और 48 एमबी रैम सहित और भी खूबियां दी गई हैं। आइये, आपको इस फोन के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

क्या है Nokia 8210 4G की कीमत

नोकिया के इस नए डिवाइस की कीमत की बात करें तो इसे कंपनी ने 3,999 रुपये में लॉन्च किया है। फोन की सेल ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon पर शुरू हो चुकी है। इसके साथ ही इसे नोकिया स्टोर से भी खरीदा जा सकता है। फोन के लिए ग्राहकों को डार्क ब्लू और रेड जैसे दो कलर ऑप्शन मिल जाते हैं। इसके अलावा फोन पर कंपनी 1 साल की रिप्लेसमेंट गारंटी भी दे रही है।

यह भी पढ़ें: Redmi Smartphone Sale : 199 रुपये में खरीदें Redmi का यह दमदार डिवाइस, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा

Nokia 8210 4G के 5 खास फीचर्स

डिस्प्ले
फोन 3.8 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, यह डिस्प्ले QVGA तकनीक से लैस है।

प्रोसेसर

फोन में UniSoc T107 प्रोसेसर उपयोग किया गया है। यह प्रोसेसर खासतौर पर बढ़िया परफॉरमेंस के लिए दिया गया है।

स्टोरेज
स्टोरेज के मामले में फोन में 128 एमबी स्टोरेज और 48 एमबी रैम दी गई है। फोन में स्टोरेज बढ़ाने का भी ऑप्शन है, जिसकी मदद से आप 32जीबी तक स्टोरेज माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से बढ़ा सकते हैं।

कीपैड विशेष
आपको इस कीपैड फोन में अल्फा न्यूमेरिक कीपैड मिलता है, जो रबर फिनिश के साथ दिया गया है। यह फोन खासतौर पर उनके लिए बेहतरीन पेशकश है जो स्मार्टफोन चलाना पसंद नहीं करते।

कैमरा, कनेक्टिविटी और बैटरी

कनेक्टिविटी की बात करें तो फोन में दो सिम का उपयोग किया जा सकता है। साथ ही फोन 30 + ओएस पर रन करता है। कैमरा फीचर की बात करें तो फोन में 0.3 मेगापिक्सल का VGA कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही फोन में एफएम रेडियो, म्यूजिक प्लेयर की सुविधा भी मिलती है। एफएम रेडियो वायरलेस मोड पर चलता है। फोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक और माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिया गया है। इसके अलावा फोन में ब्लूटूथ 5 भी मिल जाता है। बैटरी के मामले में इस फोन में 1,450 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 27 दिनों के स्टैंडबाई टाइम के साथ आती है। फोन के वजन की बात करें तो यह 107 ग्राम का बताया गया है।

यह भी पढ़ें: पावरफुल Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर, 120W फास्ट चार्जिंग के साथ iQOO 9T लॉन्च, जानें कीमत


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।