Nokia लाया 7000 से कम में मिलने वाले C2 2nd Edition स्मार्टफोन, जानें खूबियां

Nokia C2 2nd Edition
Nokia C2 2nd Edition

Nokia ने साल 2022 की शुरुआत में MWC (मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस) टेक इवेंट में Nokia C21 और Nokia C21 Plus के साथ Nokia C2 2nd Edition की जानकारी दी थी। यह इवेंट फरवरी में आयोजित किया गया था। उस समय कंपनी ने Nokia C2 2nd Edition की कीमत और इसकी उपलब्धता को लेकर जानकारी नहीं दी थी। बता दें कि, यह फोन अब यूरोप में ख़रीदा जा सकता है। फोन में 5.7-इंच का डिस्प्ले, 5MP कैमरा और 2,400mAh बैटरी दी जा रही है। आइए जानते हैं Nokia C2 2nd Edition की कीमत और फीचर्स के बारे में सबकुछ।

यह भी पढ़ेंः Oppo K10 Pro स्नैपड्रैगन 888 SoC प्रोसेसर और फास्ट चार्जिंग के साथ जल्द हो सकता है लॉन्च, TENAA की वेबसाइट पर मिली जानकारी

Nokia C2 2nd Edition की कीमत

Nokia C2 2nd Edition की यूरोप में कीमत 79 यूरो यानी 6,540 रुपये रखी गयी है। इस फोन के लिए ग्राहकों को ग्रे और ब्लू कलर ऑप्शन मिल रहे हैं। बताया जा रहा है कि, यह फोन अफ्रीका और लैटिन अमेरिका में भी बेचा जाएगा।

Nokia C2 2nd Edition के फीचर्स

फोन में 5.7 इंच का IPS डिस्प्ले दिया गया है। जो 960 x 480 पिक्सल का रिजॉल्यूशन देता है। इस एंट्री-लेवल स्मार्टफोन में 1.5GHz पर बेस्ड मीडियाटेक क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया जा रहा है।

फोन के लिए ग्राहकों को 1 जीबी  रैम और 2 जीबी रैम सहित 32 जीबी स्टोरेज ऑप्शन मिल रहा है। फोन में स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया जा रहा है। Nokia C2 2nd Edition फोन एंड्रॉइड 11 गो वर्जन पर काम करता है। साथ ही  2 साल के सुरक्षा पैच के साथ आता है। टेक जानकारों के मुताबिक फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर होना था, लेकिन खास बात यह है कि, फोन में सुरक्षा के लिए फेस अनलॉक फीचर दिया गया है।
कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में डुअल सिम सपोर्ट, 4G LTE, 2.4GHz वाई-फाई, GPS, माइक्रो यूएसबी पोर्ट और 3.5 मिमी ऑडियो जैक जैसी सुविधाएं दी गयी हैं। जानकारी के लिए बता दें कि, इस फोन का एक सिंगल सिम वर्जन में बाजार में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ेंः सामने आई Samsung Galaxy A33 5G की कीमत, जानें कितने में मिलने वाला है यह शानदार फीचर्स वाला फोन

कैसा है कैमरा  

Nokia C2 2nd Edition फोन में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। साथ ही रियर कैमरा सेटअप में भी एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। बैटरी की बात करें तो इसमें 2,400mAh की रिमूवेबल बैटरी दी जा रही है, जो मामूली 5W चार्जिंग सपोर्ट देती है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।