बजट सेगमेंट में Nokia C01 Plus स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत

Nokia ने बजट सेगमेंट में अपना नया स्मार्टफोन Nokia C01 Plus को लॉन्च कर दिया है। यह एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन है। इस फोन का डिजाइन काफी सिंपल है और यह फोन को 2GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ आता है। यह एक 4G स्मार्टफोन है जोकि कई अच्छे फीचर्स के साथ आता है। खास बात यह है कि यह फोन दो साल सिक्योरिटी अपडेट के साथ आता है। इस फोन का वजन 157 ग्राम है। आइये जानते हैं इस फोन के फीचर।  

डिस्काउंट ऑफर

Nokia C01 Plus स्मार्टफोन की कीमत 6199 रुपये है। लेकिन 600 रुपये के इंस्टैंट डिस्काउंट के बाद यह 5699 रुपये के स्पेशल प्राइस में मिलेगा। Nokia C01 plus स्मार्टफोन खरीद पर एक साल की रिप्लेसमेंट गारंटी दी जा रही है। फोन Jio एक्सक्लूसिव ऑफर के साथ आएगा। Jio सब्सक्रिप्शन ऑफर में ग्राहक फोन की खरीद पर 299 रुपये का रिचार्ज समेत 4000 रुपये के फायदे दिए जा रहे हैं। फोन ब्लू और ग्रे कलर ऑप्शन में खरीदे जा सकते हैं। फोन को लीडिंग ऑफलाइन स्टोर और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म समेत Nokia.com से खरीदा जा सकेगा।

डिस्प्ले और प्रोसेसर  

Nokia C01 Plus स्मार्टफोन में 5.45 इंच डिस्प्ल दिया है जोकि 720X1440 पिक्सल रेजॉल्यूशन के साथ आता है। परफॉरमेंस के लिए फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया है जोकि 1.6GHzक्लॉक स्पीड के साथ आता है। यह फोन एंड्राइड 11 (Go) एडिशन पर काम करता है। फोन में 3000mAh की बैटरी दी गई है। जिसे 5VIA चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुआ Poco X4 Pro 5G, जानें फोन की कीमत और दमदार फीचर्स

कैमरा

फोटो और वीडियो के लिए नए Nokia C01 Plus स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। जिसका अपर्चर साइज F2.4 है। इसके अलावा इसके फ्रंट में 2MP का कैमरा दिया गया है। फोन में दिए गये कैमरे बेसिक हैं और बहुत ज्यादा रिजल्ट देने में सक्षम नहीं हैं। फोन ड्यूल नैनो सिम और माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट के साथ आएगा। इसके अलावा इस नए डिवाइस में बॉयोमेट्रिक फेस अनलॉक फीचर की भी सुविधा मिलती है।Nokia C01 Plus स्मार्टफोन का सीधा मुकबला JioPhone Next से होगा। इस फोन की कीमत 5,999 रुपये है।