फुल चार्ज पर 3 दिन चलने वाला Nokia G11 Plus स्मार्टफोन लॉन्च, जानें कीमत

Nokia G11 Plus एक बार फुल चार्ज करने पर 3 दिन का बैकअप प्रदान करता है। इसके साथ ही फोन का डिजाइन भी काफी बेहतरीन बनाया गया है।

Nokia G11 Plus
Nokia G11 Plus

Nokia ने ग्लोबल तौर पर एक नया और तगड़ा डिवाइस पेश किया है। कंपनी ने ये नया डिवाइस Nokia G11 Plus नाम से लॉन्च किया है। खास बात ये है कि कंपनी इस फोन को लेकर दावा कर रही है कि यह स्मार्टफोन एक बार फुल चार्ज करने पर 3 दिन का बैकअप प्रदान करता है। इसके साथ ही फोन का डिजाइन भी काफी बेहतरीन बनाया गया है। कीमत के लिहाज से भी फोन ग्राहकों को काफी लुभा सकता है। फोन में दो साल के एंड्रॉइड अपडेट और तीन साल का सिक्योरिटी अपडेट भी मिलेगा। आइये, आपको नए Nokia G11 Plus स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Nokia G11 Plus का प्राइस

नोकिया ने ग्लोबल वेबसाइट पर इस नए डिवाइस को लिस्ट किया है। जहां फिलहाल फोन की भारतीय कीमत के बारे में जानकारी नहीं मिली है। अगर कलर ऑप्शन की बात करें तो फोन के लिए ग्राहकों को चारकोल ग्रे और लेक ब्लू दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। स्टोरेज वैरियंट की बात करें तो इसमें केवल 4GB रैम + 64GB स्टोरेज सिंगल स्टोरेज वैरिएंट पेश किया गया है।
अंदाजा लगाया जा रहा है कि फोन पहले पेश किए गए Nokia G11 से महंगा हो सकता है। जिसे फरवरी में AED 499 यानी करीब 10,700 रुपये में लॉन्च किया गया था।

यह भी पढ़ेंः Android 13 कब आएगा आपके फोन में, जानें इससे जुड़ी पूरी डिटेल

Nokia G11 Plus के फीचर्स

Nokia G11 Plus स्मार्टफोन में 6.51-इंच का HD + डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें  90Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। बता दें कि फिलहाल कंपनी ने Nokia G11 Plus के  प्रोसेसर के बारे में जानकारी नहीं दी है।
स्टोरेज के मामले में फोन में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मिल जाएगा। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

इसके अलावा Nokia G11 Plus स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिहाज से बेसिक फीचर्स दिए गए हैं। जिसमें 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल है। वहीं फोन की सुरक्षा के लिए फोन में रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

कैसा है कैमरा

Nokia G11 Plus के कैमरा की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप  एलईडी फ्लैश के साथ मिलता है। जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस और 2-मेगापिक्सल का सेकेंडरी लेंस दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए Nokia G11 Plus में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस मिल जाता है। 

यह भी पढ़ेंः OnePlus Nord 2T से Nothing Phone 1 तक, जुलाई में लॉन्च होंगे ये तगड़े Smartphones, देखें पूरी लिस्ट


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।