Nokia ला रहा है सस्ते में ये नया 5G स्मार्टफोन, इस दिन होगा लॉन्च

कंपनी ने कंफर्म किया है कि Nokia G60 5G डिवाइस जल्द ही लॉन्च होगा।

Nokia G60 5G India Launch
Nokia G60 5G

Nokia G60 5G India Launch: HMD Global ने सितंबर के महीने में आयोजित IFA 2022 इवेंट में Nokia T21 टैबलेट सहित कुछ नए Nokia स्मार्टफोन्स का ऐलान किया था। वहीं अब कंपनी Nokia G सीरीज का विस्तार करते हुए भारत में Nokia G60 5G नाम से एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने कंफर्म किया है कि Nokia G60 5G डिवाइस जल्द ही लॉन्च होगा। इसे लेकर सोशल मीडिया पर खास जानकारी दी गई है। बताया गया है कि फोन के खास ऑफर और  प्री-बुकिंग डिटेल्स जल्द पेश की जाएगी। जबकि रिपोर्ट के मुताबिक Nokia G60 5G फोन में स्नैपड्रैगन SoC चिपसेट दिया जा सकता है। बता दें कि, इस डिवाइस को कुछ महीने पहले Nokia X30 5G और Nokia C31 स्मार्टफोन के साथ सामने लाया गया था। आइये, आगे आपको नए Nokia G60 5G को लेकर डिटेल जानकारी देते हैं।

Nokia G60 5G Launch

कपंनी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर Nokia G60 5G फोन के लॉन्च की जानकारी पेश की है। सोशल मीडिया पोस्ट में कंपनी ने दो कलर ऑप्शन में फोन को दिखाया है। शार्ट वीडियो में देखा जा सकता है कि Nokia G60 5G ब्लैक और व्हाइट कलर ऑप्शन में नजर आ रहा है। इसके साथ ही पोस्ट में बताया गया है कि डिवाइस को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। खास बात यह है कि डिवाइस को अगले कुछ हफ्तों में एंट्री मिलना तय माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: 6,000 रुपये के डिस्काउंट के साथ मिल रहा Redmi का ये धाकड़ 5G फोन, जानें नया प्राइस

Nokia G60 5G Specifications

Nokia G60 5G फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.58-इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया जाएगा। डिवाइस में स्नैपड्रैगन 695 5G चिपसेट मिलने की उम्मीद है। स्टोरेज के मामले में फोन 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज से लैस होगा। फोन में टाइप-सी पोर्ट के जरिए 20W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। बैटरी के मामले में फोन 4,500mAh बैटरी से लैस होगा। कैमरा फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने फोन में 50MP के प्राइमरी कैमरा होने की बात कंफर्म कर दी है। इसके साथ ही फोन में 5MP का अल्ट्रा-वाइड और 2MP का डेप्थ लेंस मिलेगा। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा लेंस दिया जाएगा।

OS की बात करें तो फोन तीन ओएस अपडेट के साथ एंड्रॉइड 12 पर रन करेगा। यानी कि फोन को एंड्रॉयड 15 ओएस तक अपडेट मिल सकते हैं। अन्य फीचर्स की बात करें तो फोन में सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, ब्लूटूथ 5.1, एनएफसी, 3.5 मिमी जैक, डुअल-बैंड वाई-फाई जैसी सुविधाएं मिलेंगी। फोन के वजन और डायमेंशन की बात करें तो Nokia G60 5G, 190 ग्राम और 8.61 मिमी का होगा।

Nokia G60 5G Price

कीमत को लेकर बता दें कि विदेशी मार्केट में Nokia G60 5G की कीमत EUR 319 यानी लगभग 25,300 रुपये है। वहीं, भारत में यह डिवाइस इससे कम कीमत में लॉन्च होने की उम्मीद है। अटकलों की माने तो फोन 20,000 रुपये या उससे कम में पेश किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें:5,000 रुपये के डिस्काउंट के साथ मिल रहा Realme 9i SmartPhone, सुपर डिजाइन और तगड़े फीचर्स से है लैस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display