Nokia ने लॉन्च किया सस्ता दो डिस्प्ले वाला Flip फोन, जानें फोल्डेबल फोन की कीमत

नए Nokia 2660 Flip डिवाइस के फीचर्स और डिजाइन की बात करें तो यह देखने में काफी बेहतरीन नजर आता है।

Nokia 2660 Flip
Nokia 2660 Flip

Nokia 2660 Flip Phone Launch: पिछले कुछ दिनों में मोबाइल निर्माता Nokia ने कुछ बेहतरीन फीचर फोन की पेशकश की है। कंपनी ने इससे पहले Nokia 8210 4G डिवाइस को भारतीय बाजार में एंट्री दी थी। वहीं अब कंपनी एक नए फोल्डेबल डिवाइस के साथ बाजार में आ चुकी है। इस डिवाइस को कंपनी ने Nokia 2660 Flip नाम से पेश किया है। हालांकि इस डिवाइस को भारतीय बाजार में एंट्री नहीं मिली है, फिलहाल इसे घरेलू बाजार चीन में पेश किया गया है। नए डिवाइस के फीचर्स और डिजाइन की बात करें तो यह देखने में काफी बेहतरीन नजर आता है।आइये, आगे आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Nokia 2660 Flip की कीमत

कंपनी ने Nokia 2660 Flip डिवाइस को घरेलू बाजार चीन में 499 युआन यानी लगभग 5,876 रुपये में लॉन्च किया है। कंपनी इस फोन पर लॉन्च ऑफर भी दे रही है। ऑफर के तहत यह डिवाइस आप केवल 5,052 रुपये में खरीद सकते हैं। वहीं भारतीय लॉन्च को लेकर कंपनी ने फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है। अब देखना यह है कि यह फोल्डेबल फोन भारतीय बाजार में कब पेश किया जाता है।

यह भी पढ़ें: Vivo V25 और Vivo V25 Pro का लॉन्च हुआ पक्का, कंपनी ने जारी किया शानदार टीजर वीडियो

Nokia 2660 Flip के फीचर्स

नोकिया के इस फीचर फोन में 2.8 इंच का QVGA डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 240 x 320 का पिक्सल रिजॉल्यूशन मिल जाता है। वहीं फोन के पीछे की तरफ 1.77 इंच का QVGA सेकेंडरी डिस्प्ले दिया है। इसमें 120 x 160 का पिक्सल रिजॉल्यूशन मिलता है। प्रोसेसर की बात करें तो कंपनी ने इस डिवाइस में Unisoc T107 प्रोसेसर इस्तेमाल किया है। बताया जाता है कि यह प्रोसेसर फीचर फोन के मामले में काफी दमदार परफॉर्मेंस देता है। स्टोरेज की बात करें तो फोन में 48MB रैम और 128 एमबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। फोन के कैमरा की बात करें तो Nokia 2660 Flip में साधारण 0.3 मेगापिक्सल वीजीए कैमरा लेंस मिल जाता है। साथ ही यह कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ आता है। कनेक्टिविटी के लिए Nokia 2660 Flip में ब्लूटूथ 4.2, ड्यूल सिम सपोर्ट, 3.5mm हेडफोन जैक और एक माइक्रो USB पोर्ट जैसी सुविधाएं मिल जाती है।

खास है बैटरी बैकअप

फोन के बैटरी बैकअप की बात करें तो यह फोन काफी शानदार है, इसमें 2.75W की रिमूवेबल बैटरी इस्तेमाल की गई है। कंपनी का दावा है कि इस बेहतरीन बैटरी की मदद से 20 घंटे तक बैकअप और 26.6 दिनों तक का स्टैंडबाई टाइम मिल सकता है। इसके अलावा कंपनी ने फोन में ICE इमरजेंसी कॉल सिस्टम के साथ एक्सेसिबिलिटी मोड सपोर्ट भी दिया है। अगर फोन के डायमेंशन की बात करें तो यह फोन लंबाई में 18.9mm, चौड़ाई में 108mm, मोटाई में 55mm का है, जिसका वजन केवल 123 ग्राम है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।