स्मार्टफोन, स्मार्ट टीवी के बाद अब आ रहा है नोकिया का ‘पॉवरफुल’ लैपटॉप, फ्लिपकार्ट पर होगी सेल

स्मार्टफोन, स्मार्ट टीवी के बाद नोकिया ( Nokia) अब लैपटॉप सेगमेंट की तरफ कदम बढ़ा रही है। नोकिया के भारतीय बाजार में लैपटॉप लॉन्च करने का खुलासा कंपनी के एक टीजर के माध्यम से सामने आया। नोकिया के लैपटॉप को ऑनलाइन शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट (Flipkart) के जरिए खरीदा जा सकेगा।

नोकिया ( Nokia) के इस नए लैपटॉप को PureBook X14 नाम से लिस्ट कर दिया गया है। इससे यह बात साफ हो जाती है कि इस लैपटॉप को एक्सक्लूसिव तौर पर सिर्फ फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर ही सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

हालांकि, अभी तक इसके लॉन्च डेट की जानकारी सामने नहीं आई है। फ्लिपकार्ट पर की गई लिस्टिंग में Nokia PureBook X14 की इमेज शेयर करते हुए इस लैपटॉप को अल्ट्रा लाइट, पावरफुल और इमर्सिव बताया गया है। मतलब यह लैपटॉप वजन में हल्का होने के साथ ही पॉवरफुल भी होगा। हालांकि इसके बाकी फीचर्स का खुलासा नहीं किया गया है।

इसके अलावा Nokia PureBook 14 के बारे में एक पोस्ट शेयर करते हुए टिप्स्टर मुकुल शर्मा ने जानकारी दी थी कि नोकिया कंपनी भारत में PureBook के तहत एक या दो नहीं, बल्कि 9 मॉडल लॉन्च कर सकती हैं। फिलहाल फ्लिपकार्ट पर केवल Nokia PureBook14 ही लिस्ट किया गया है।

जानकारी के मुताबिक नोकिया का यह लैपटॉप इंटेल कोर i5, 10th जेनरेशन पर आधारित होगा। लैपटॉप के सेगमेंट में पहली बार कदम रखने वाली नोकिया कंपनी अपना नया एंट्री लेवल स्मार्टफोन भी लॉन्च करने वाली है। इसके बारे में पिछले दिनों जानकारी दी गई थी कि नोकिया 15 दिसंबर का एंड्राएड 10 गो एडिशन पर आधारित नया स्मार्टफोन लेकर आ रही है। हालांकि अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक इस फोन को कंपनी सिर्फ चीन में ही लॉन्च करेगी और इसी के साथ चीन में एंड्राएड गो के साथ लॉन्च होने वाला यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा।

फीचर फोन और स्मार्टफोन के मामले तो देखा गया है कि नोकिया क्वालिटी से समझौता नहीं करता है। किसी समय नोकिया के फोन की धाक रहती थी लेकिन कंपनी ने एंड्राएड को अपनाने में देरी कर दी। यही वजह है कि नोकिया स्मार्टफोन के मामले में पिछड़ गई। नोकिया स्मार्ट टीवी भी काफी बेहतरीन है। अब देखना है कि लैपटॉप का बाजार नोकिया का स्वागत किस तरह से करता है।