कम कीमत में Nokia लाया नया टैबलेट, देखें फीचर्स और खास डिजाइन

Nokia T10 LTE टैब में 8 इंच का डिस्प्ले, OZO ऑडियो के साथ स्टीरियो स्पीकर सेटअप दिया गया है।

Nokia T10 LTE
Nokia T10 LTE

Nokia ने भारतीय बाजार में एक नया और सस्ता टैबलेट पेश किया है। बता दें कि कुछ हफ्ते पहले कंपनी ने Nokia T10 टैबलेट को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। जबकि अब कंपनी ने इस रेंज का विस्तार करते हुए नया Nokia T10 LTE नाम से नया टैब लॉन्च किया है। नए Nokia T10 LTE डिवाइस में पहले पेश किए गए सामान्य Nokia T10 की तरह ही फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि खास बात यह है कि नया डिवाइस LTE कनेक्टिविटी से लैस है। यानी आप इसमें सिम की मदद से इंटरनेट का उपयोग कर पाएंगे। इसके साथ ही टैब में 8 इंच का डिस्प्ले, OZO ऑडियो के साथ स्टीरियो स्पीकर सेटअप दिया गया है। आइये, आगे Nokia T10 LTE Tablet के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Nokia T10 LTE Price

कंपनी ने Nokia T10 LTE Tab को दो स्टोरेज वैरियंट में पेश किया है। जिसमें 3GB रैम +32GB स्टोरेज की कीमत 12,799 रुपये रखी गई है। जबकि 4GB रैम +64GB स्टोरेज वैरियंट की कीमत 13,999 रुपये है। वहीं Nokia T10 LTE को नोकिया स्टोर और अन्य ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पर 15 अक्टूबर से सेल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:केवल 5,699 रुपये में खरीदें Realme C30, शानदार डिजाइन और फीचर्स से लैस है फोन

Nokia T10 LTE Specifications और फीचर्स

Nokia के इस नए टैब में 8 इंच का LCD डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 16:10 का आस्पेक्ट रेशियो और 1280 × 800 का पिक्सल रिजॉल्यूशन मिल जाता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें ऑक्टा-कोर UniSoC T606 प्रोसेसर उपयोग हुआ है। जबकि ग्राफिक्स के लिए माली G57 GPU मौजूद है। OS की बात करें तो टैब एंड्रॉइड 12 पर रन करता है। इसके साथ ही कंपनी ने आगे दो एंड्रॉइड वर्जन अपडेट और तीन साल के एंड्रॉइड सिक्योरिटी अपडेट का वादा भी किया है।

बैटरी के मामले में Nokia T10 LTE में 5250mAh बैटरी दी गई है जो 10W चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। टैबलेट में चार्जिंग के लिए टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। वहीं स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मौजूद है। कैमरा फीचर्स की बात करें तो टैब में 8MP का रियर कैमरा LED फ्लैश के साथ दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 2MP का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है।

इसके अलावा Nokia T10 LTE के लिए यूजर्स को ओशन ब्लू कलर मिल जाता है। डिवाइस का वजन 375 ग्राम है और इसका डाइमेंशन 208 × 123.2 x 9 मिमी है। एक खास बात ये भी है कि टैबलेट IPX2 रेटिंग के साथ आता है।

यह भी पढ़ें: 12,000 रुपये से ज्यादा के डिस्काउंट के साथ Realme GT Neo 3T हुआ सबसे सस्ता, जानें प्राइस और फीचर्स


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।