Nokia T20 Education Edition टैब हुआ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

nokia-t20-education-edition-launched-with-8200-mah-battery

Nokia T20 Education Edition टैब को लॉन्च कर दिया गया है। हालांकि फिलहाल इसे चीन में पेश किया गया है लेकिन आशा है कि कंपनी इसे भारत में भी जल्द लॉन्च करेगी। हाल ही में कंपनी ने अपने Nokia T20 टैबलेट लॉन्च किया था यह उसी टैबलेट का एक नया वेरियंट है ​जिसे खास कर एजुकेशन के लिहाज से पेश किया गया है। कंपनी ने इसे बच्चों की ऑनलाइन लर्निंग को ध्यान में रख कर पेश किया गया है। इस टैब में आपको प्रीलोडेड लर्निंग ऐप के साथ और पैरेंटल कंट्रोल जैसे कुछ ख़ास फंक्शन भी मिल जाएंगे।

Nokia T20 Education Edition टैब की कीमत की जानकारीअभी कंपनी ने नहीं बताई है लेकिन यह अगले महीने दिसंबर से मार्किट में आपको मिल जाएगा और उसी वक्त कीमत का भी खुलास किया जाएगा। इसे भी पढ़ें: Airtel ने दिया ग्राहकों को तगड़ा झटका, मोबाइल रिचार्ज हुआ महंगा

Nokia T20 Education Edition टैबलेट के फीचर्स

Nokia T20 Education Edition टैबलेट के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसे Android 11 पर पेश किया है और इसमें आपको 10.4 इंच के 2K (1,200×2,000 पिक्सल) डिसप्ले मिल जाएग। वहीं अच्छी बात यह कही जा सकती है कि इसे Swiss SGS low blue light सर्टिफिकेशन प्राप्त है जो आंखों की सुरक्षा के लिए काफी खास माना जाता है। इसके अलावा टैबलेट में आई प्रोटेक्शन मोड, सीटिंग पोस्चर करेशन और आई एक्सरसाइज़ आदि जैसे फीचर्स भी शामिल हैं जो काफी उपयेागी हैं। यह टैबलेट Unisoc T610 चिपसेट पर काम करता है और इमसें 1.8GHz क्लॉक स्पीड वाला ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मिल जाता है। कंपनी ने इसे 4 जीबी रैम और 64 जीबी की स्टोरेज के साथ उतारा है। इसे भी पढ़ें: Boat के इस हेडफोन में मिल रही है 60 घंटे की बैटरी लाइफ, जानें क्या है इसकी कीमत

जैसे कि नाम से समझ आता है नोकिया टी20 एजुकेशन एडिशन को स्टूडेंट्स की लर्निंग को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसमें प्राथमिक, मध्य और उच्च विद्यालयों के लिए एक साथ नौ टीचिंग एलिमेंट्री प्रदान की गई है, जिसमें किसी अन्य कोर्स को खरीदने के लिए अतिरिक्त ऐप को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ती। कंपनी का कहना है कि समय-समय पर टीचिंग सप्लीमेंट कंटेंट को अपडेट किया जाएगा। यह टैब Reading textbooks, translating between multiple countries और correcting oral calculations जैसे फंक्शन से लैस है।

बच्चों के साथ-साथ अभिभावकों के कंट्रोल को ध्यान में रखकर इस टैब में एक ऐसी सुविध दी गई है जिसमें पैरेंट्स WeChat के माध्यम से बच्चों के टैबलेट यूसेज पर नज़र रख सकते हैं। नोकिया टी20 एजुकेशन एडिशन में 8,200mAh की बैटरी दी गई है, जिसे 15 वॉट के चार्जर के जरिए चार्ज किया जा सकता है।