Nokia X21 5G और एक G सीरीज डिवाइस जल्द होगा लॉन्च, तस्वीरें हुई वायरल, जानें डिजाइन और फीचर्स

Nokia X21 5G के डिजाइन और फीचर्स ऑनलाइन सामने आए हैं। इसके साथ ही एक नए G-सीरीज फोन के रेंडर्स का भी खुलासा हुआ है।

Nokia X21 5G
Nokia X21 5G renders

मोबाइल निर्माता Nokia जल्द ही अपने दो नए स्मार्टफोन के साथ बाजार में वापसी कर सकता है। बताया जा रहा है कि नया डिवाइस 5G सपोर्ट से लैस होने वाला है। जिसे बाजार में Nokia X21 5G नाम से उतारा जाएगा। खबरें यह भी हैं की नया डिवाइस मिड रेंज सेगमेंट में पेश किया जाएगा। फिलहाल कंपनी ने फोन को लेकर कोई ऐलान नहीं किया है, लेकिन Nokia X21 5G के डिजाइन और फीचर्स ऑनलाइन सामने आए हैं।
इसके साथ ही कंपनी एक नया G-सीरीज फोन भी जल्द लॉन्च कर सकती है। फिलहाल इस फोन के नाम का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन इस फोन के फीचर्स और डिजाइन भी सामने आ गया है। आइये, आपको इस पोस्ट में Nokia के दोनों नए डिवाइस के करें में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः बाजार में आया नया 2-in-1 लैपटॉप Xiaomi Book S 12.4, जानें सभी खूबियां

Nokia X21 5G के फीचर्स और डिजाइन

ताजा लीक के मुताबिक नया Nokia X21 5G स्मार्टफोन 6.7 इंच के OLED डिस्प्ले के साथ आएगा। जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट मिल जाएगा। फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें 64 MP का प्राइमरी कैमरा लेंस और एक 13MP अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा लेंस दिया जा सकता है। इसके साथ ही फोन में एक ToF सेंसर भी होगा और यह Zeiss ऑप्टिक्स और PureView तकनीक से लैस होने की बात सामने आई है।

टिपस्टर ने स्टोरेज को लेकर बताया है कि फोन में 6GB या 8GB रैम और 128GB से लेकर 256GB इंटरनल स्टोरेज मिल सकता है। बैटरी के मामले में फोन में 5000 एमएएच बैटरी मिल सकती है। प्रोसेसर को लेकर कहा गया है कि डिवाइस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 SoC उपयोग होगा।

कैसा होगा G-सीरीज फोन

टिपस्टर ने Nokia X21 5G के साथ नए जी-सीरीज नोकिया स्मार्टफोन के डिजाइन और फीचर्स का भी खुलासा किया है। बताया गया है कि इसमें कर्व एज डिजाइन देखने को मिलेगा। फोन को ग्रीन कलर में देखा गया है। बैक पनले पर ट्रिपल रियर  कैमरा सेटअप नजर आया है। कैमरा मॉड्यूल पर देखा गया टेक्स्ट बताता है कि डिवाइस में 50MP का प्राइमरी कैमरा होगा।
इसके अलावा यह डिवाइस 5G तकनीक से लैस होगा। जिसमें फुल HD + LCD डिस्प्ले दिया जाएगा, जो 120Hz रिफ्रेश रेट प्रदान करने वाला होगा।

बता दें कि नोकिया ने फिलहाल दोनों स्मार्टफोन के लॉन्च के बारे कोई ऐलान नहीं किया है, लेकिन आने वाले दिनों में जल्द ऐलान की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ेंः Moto Edge 30 Lite स्मार्टफोन के डिजाइन और फीचर्स से उठा पर्दा, जानें खासियत


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।