31999 रुपये में लॉन्च हुआ Nothing Phone (1), बढे़गी Oneplus, Xiaomi और Samsung की परेशानी

नए डिवाइस Nothing Phone (1) के नाम की तरह ही इसके फीचर्स, डिजाइन और यहां तक की कीमत भी काफी शानदार है,जो ग्राहकों को काफी लुभा सकती है।

Nothing Phone (1)

टेक निर्माता Nothing ने अपना अनोखा स्मार्टफोन Nothing Phone (1) लॉन्च कर दिया है। इसे यूके (UK) के एक इवेंट में लॉन्च किया है। इस फोन को लेकर कई महीनों से चर्चा बनी हुई थी। दरअसल, फोन का डिजाइन ही ही ऐसा है कि यह सुर्खियों में आ गया। नए डिवाइस Nothing Phone (1) के फीचर्स और डिजाइन बेहद शानदार हैं, जो ग्राहकों को काफी लुभा सकती है। फोन में ट्रांसपेरेंट बैक पैनल से लैस है। फोन बेहद यूनिक नजर आता है। नथिंग फोन (1) में बैक पैनल पर एलईडी लाइट मौजूद हैं, जो नोटिफिकेशन आने के दौरान जलेंगी। इसकी मदद से यूजर्स किसी खास कांटैक्ट के लिए स्पेशल रिंगटोन और एलईडी सेटिंग्स कर पाएंगे। Nothing Phone (1) के फाउंडर कार्ल पेई (Carl Pei) हैं। इससे पहले कार्ल पेई वनप्लस के भी को-फाउंडर रह चुके हैं। ऐसे में इस फोन से लोगों को काफी उम्मीदें हैं। बता दें कि नए डिवाइस को ग्लोबल बाजारों में 21 July से सेल किया जाएगा, वहीं भारत में इस फोन को ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Flipkart पर सेल किया जाएगा। फोन के फीचर्स की बात करें, तो इसमें दमदार Snapdragon 778G+ प्रोसेसर, शानदार 50 MP डुअल कैमरा सेटअप,यूनिक डिजाइन सहित कई खूबियां दी गई हैं। आइए जानते हैं, फोन से जुड़ी डिटेल्स…

Nothing Phone (1) के स्पेसिफिकेशंस

  • Nothing Phone (1) 6.55-इंच OLED डिस्प्ले (120Hz रिफ्रेश रेट) से लैस है।
  • फोन में Qualcomm Snapdragon 778G+ प्रोसेसर है।
  • यह फोन 12GB तक रैम, 256GB स्टोरेज के साथ आता है।
  • नथिंग फोन में डुअल रियर कैमरा 50MP प्राइमरी + 50MP (UW) है।
  • सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 16MP का कैमरा दिया गया है।
  • इस फोन में 4,500mAh बैटरी, 33W फास्ट चार्जिंग के साथ आता है।
  • यह फोन Nothing OS के साथ आता है।
Nothing Phone 1

Nothing Phone (1) की कीमत और ऑफर

कंपनी ने Nothing Phone (1) को तीन स्टोरेज वैरियंट में पेश किया है। इसमें  8GB रैम +128GB स्टोरेज की कीमत 32,999 रुपये है, जबकि 8GB रैम + 256GB स्टोरेज की कीमत 35,999 रुपये हैं, वहीं 12GB रैम +256GB स्टोरेज की कीमत 38,999 रखी गई है। ग्राहकों को फोन के लिए व्हाइटऔर ब्लैक दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।  
बता दें कि प्री-ऑर्डर ग्राहकों के लिए कंपनी कुछ समय के लिए खास डिस्काउंट की पेशकश कर रही है, जिसके तहत नए डिवाइस पर 1,000 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा। वहीं, Nothing Phone (1) भारत में केवल प्री-ऑर्डर ग्राहकों के लिए इन ऑफर्स के साथ फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा। ग्राहकों को HDFC कार्ड के जरिए EMI ऑप्शन पर 2000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। कंपनी फोन के लिए चुनिंदा स्मार्टफोन पर एक्सचेंज ऑफर भी पेश करेगी। इसके अलावा फोन के 45W पावर एडाप्टर को लेने के लिए यूजर्स को 2,499 रुपये और प्री-ऑर्डर ग्राहकों को 1,499 रुपये चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 8,999 रुपये में लॉन्च हुआ Infinix का यह Smart TV, जानें फीचर्स और ऑफर

Nothing Phone (1) का डिजाइन

फोन के डिजाइन की बात करें, तो इसमें सबसे खास बात है कि यह फोन ट्रांसपेरेंट बैक पैनल से लैस है। फोन को 400 से ज्यादा कंपोनेंट्स और 100 प्रतिशत रिसाइकल एल्यूमीनियम से बनाया गया है, जो इसे काफी हल्का और मजबूत बनता है। फोन के रियर और बैक पैनल पर गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन है। फोन बेहद यूनिक नजर आता है। इसके साथ ही नथिंग फोन (1) में बैक पैनल पर कुछ एलईडी लाइट मौजूद हैं,  जो नोटिफिकेशन आने के दौरान जलेंगी। इसकी मदद से यूजर्स किसी खास कांटैक्ट के लिए स्पेशल रिंगटोन और एलईडी सेटिंग्स कर पाएंगे।

Nothing Phone 1

Nothing Phone (1) के फीचर्स

Nothing Phone (1) फोन में 6.55 इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया है। यह 120Hz रिफ्रेश रेट से लैस है। साथ ही, इसमें HDR10+ सपोर्ट भी मिलता है। फोन में Qualcomm Snapdragon 778G+ प्रोसेसर उपयोग किया गया है, जो फोन को काफी दमदार बनाता है। OS की बात करें यह फोन एंड्रॉयड के साथ कंपनी के खुद के नथिंगओएस पर रन करता है। Nothing Phone (1) में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 50MP का Sony IMX766 प्राइमरी कैमरा लेंस और एक अन्य 50 MP लेंस मिलेगा। इस कैमरा में खास डुअल इमेज स्टैब्लाइजेशन के साथ 10-bit कलर वीडियो रिकॉर्ड किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः OPPO Reno 8 और OPPO Reno 8 Pro के फीचर्स का हुआ खुलासा, लॉन्च से पहले जानें सभी खूबियां 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।