Nothing Phone (1) स्मार्टफोन की जल्द हो सकती है एंट्री, कीमत और लॉन्च डेट आई सामने

Nothing Phone 1
Nothing Phone 1

टेक कंपनी Nothing जल्द ही अपने नए स्मार्टफोन Nothing Phone (1) को पेश कर सकती है। कंपनी ने पहले ही इस बात का खुलासा कर दिया था कि, वे अपने नए एंड्रॉयड डिवाइस पर काम कर रही है।
फिलहाल कंपनी ने अपने फोन से जुड़ी किसी भी खास जानकारी से पर्दा नहीं उठाया है, लेकिन फोन को लेकर टेक मंच पर काफी चर्चाएं चल रही हैं। कंपनी ने भी इस फोन के डिजाइन से जुड़े टीजर पेश किए हैं। इसी बीच फोन से जुड़े खास फीचर्स और कीमत के बारे में जानकारी सामने आई है।
बता दें कि, सबसे पहले इस स्मार्टफोन को ग्लोबल एंट्री मिलेगी, जिसके बाद इसे भारत और अन्य देशों में लॉन्च किया जाएगा। आइये, आपको इस पोस्ट में बताते हैं कि, नए डिवाइस के लॉन्च को लेकर क्या कुछ सामने आया है और इसकी कीमत क्या हो सकती है।

यह भी पढ़ें: मोटोरोला का सस्ता और दमदार डिवाइस Moto E32s हुआ लॉन्च, जानें कीमत और सभी खूबियां

सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर इस फोन को लेकर कुछ तस्वीरें भी सामने आई है, आप देख सकते हैं कि, यह नया डिवाइस कुछ रंग-बिरंगे अंदाज में नजर आ रहा है। यह डिजाइन केवल एक लीक डिज़ाइन है, इसके बारे में अभी कोई आधारिक खुलासा नहीं हुआ है। जल्द ही कंपनी इसे लेकर जरूर कोई घोषणा कर सकती है।

कब हो सकता है Nothing Phone (1) लॉन्च

लीक रिपोर्ट्स में फोन की लॉन्च डेट और कीमत का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट्स में  बताया गया है कि, इसे सबसे पहले ग्लोबल तौर पर लॉन्च किया जाएगा। जिसके बाद इसे भारत सहित अन्य देशों में एंट्री मिलेगी। लॉन्च तारीख का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन बताया जा रहा है कि, यह फोन जुलाई महीने की 21 तारीख को लॉन्च होगा। इसके साथ ही जिन सूत्रों ने यह जानकारी दी है, फिलहाल वे भी तारीख को लेकर असमंजस में हैं, लेकिन फोन को जुलाई में लॉन्च किया जाएगा, यह बातें काफी जोर पकड़ रही है। वहीं, अगर Nothing Phone (1) की कीमत की बात करें तो इसे 500 यूरो यानी 41,500 रुपये में पेश किया जा सकता है, अब देखना यह है कि, यह नया डिवाइस किस कीमत पर सामने आता है।

यह भी पढ़ें: तगड़े फीचर्स के साथ लॉन्च हुई Redmi Note 11T सीरीज, जानें कीमत

Nothing Phone (1) के लीक फीचर्स

नथिंग फोन (1) के प्रोसेसर की बात करें तो इसे स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 प्रोसेसर के साथ पेश किया जा सकता है। OS की बात करें तो यह डिवाइस एंड्रॉइड 12 आउट ऑफ़ द बॉक्स आधारित कंपनी के कस्टम एंड्रॉइड स्किन पर रन करने वाला होगा। इसके अलावा एक खास बात जो सामने आई है, वह ये है कि, यह खास डिवाइस ट्रांसपेरेंट बैक पैनल के साथ आ सकता है। अगर ऐसा होता है तो यह इंडस्ट्री में पहला ऐसा फोन होगा जो इस तरह के पैनल के साथ आएगा। बैटरी फीचर की बात करें तो लीक रिपोर्ट के मुताबिक इसमें वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिल सकता है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।