भारत में लॉन्च होने को तैयार है Nothing Phone(1) स्मार्टफोन, अनोखे नाम की तरह तगड़े होंगे फीचर्स  

Nothing phone 1 will be launched in India Soon
Nothing phone 1 will be launched in India Soon

भारत में जल्द Nothing Phone(1) स्मार्टफोन लॉन्च होने को तैयार है। कंपनी ने इसे लेकर साफ कर दिया है कि, यह फोन कुछ दिनों में भारत में दस्तक देने वाला है। फोन की जानकारी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर देखी जा सकती है। इसके अलावा फोन यूके और जर्मनी में भी एंट्री करने को तैयार है। आपको बता दें कि, यह फोन वनप्लस के संस्थापक और उनकी टीम द्वारा बनाया गया एक नया डिवाइस है।  इससे पहले इस कंपनी ने एक ट्रू वायरलेस ईयरबड्स भी पेश किए थे। कंपनी ने साथ ही अपने नए डिवाइस को रन करने के लिए एक कस्टम Nothing OS भी तैयार कर लिया है। आइये, आपको इस अनोखे फोन से जुड़ी खास जानकारी विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः 10 हजार रुपये से कम में Realme 5G स्मार्टफोन कब होगा लॉन्च, माधव सेठ ने दिया जवाब

कब होगा लॉन्च

फिलहाल कंपनी ने लॉन्च तारीख का ऐलान नहीं किया है, लेकिन बताया जा रहा है कि यह फोन आने वाले कुछ दिनों में भारत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने  Nothing Phone(1) फोन के लॉन्च के लिए ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart के साथ साझेदारी की है। इससे पहले फ्लिपकार्ट पर इस कंपनी के बड्स भी सेल किए गए थे। इसके अलावा यह फोन यूके और जर्मनी में भी पेश किया जाएगा। जहां जर्मनी में इसे Telekom Deutschland प्लेटफार्म पर पेश किया जाएगा, वहीं UK में इसे O2 प्लेटफार्म पर उतारा जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने इस बात की भी पुष्टि की है कि, यह फोन केवल फ्लिपकार्ट पर ही नहीं, दूसरे एक्सक्लूसिव प्लेटफार्म पर भी बिक्री के लिए तैयार होगा। हालांकि फ्लिपकार्ट पर इसकी शुरुआत होना तय है। फ्लिपकार्ट ने इस फोन को लेकर टीजर भी जारी कर दिया है। इसे लेकर कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट और जनरल मैनेजर ने जानकारी देते हुए बताया कि, इस बार हम फ्लिपकार्ट के अलावा अन्य माध्यमों पर भी विचार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः Samsung Galaxy S23 में मिलेगा 200MP कैमरा, जानें कंपनी का क्या है प्लान

क्या हो सकते हैं फीचर्स

फोन के खास फीचर्स की जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है, लेकिन इस शानदार फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर होने की बात सामने आई है। कंपनी ने स्नैपड्रैगन चिपसेट पर बेस्ट एक नया हार्डवेयर भी तैयार किया है। इसके अलावा कंपनी इसमें 3 साल के OS अपग्रेड और 4 साल के सिक्योरिटी फीचर का भी लाभ देने वाली है। वहीं, एक रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन में ट्रांसपेरेंट डिजाइन मिलने की भी बात सामने आई है। अगर डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट वाला एमोलेड डिस्प्ले दिया जा सकता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।