Nothing अब ला रही है नया स्मार्टफोन और पावरबैंक, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

कुछ समय पहले Nothing ने भारत में अपना पहला पहला प्रोडक्ट्स ईयरबड्स Nothing ear (1) पेश किया था, जिसके डिजाइन से लेकर फीचर्स तक को काफी सराहा जा रहा है। कंपनी के ईयरबड्स की बिक्री भी काफी अच्छी है और इसके बाद अब कंपनी  स्मार्टफोन मार्केट में एंट्री की तैयारी कर रही है। खबर है कि Nothing जल्द ही अपना पहला स्मार्टफोन पेश करेगी। इतना ही नहीं कंपनी एक नया पावर बैंक भी लाने की तैयारी में है।

हमारी सहयोगी वेबसाइट Mobile91 की एक रिपोर्ट के मुताबिक Nothing का नया स्मार्टफोन मार्केट में जल्दी ही एंट्री लेगा। यसोशल मीडिया पर भी इस बारे में कई रिपोर्ट्स अब तक आ चुकी है। जानकारी के मुताबिक कंपनी अपने स्मार्टफोन के लिए चिपसेट निर्माता कंपनी क्वॉलकॉम के साथ बात कर रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी अपने नए फोन को क्वॉलकॉम के प्रोसेसर के साथ ही पेश करेगी।

स्मार्टफोन के अलावा Nothing  कंपनी अपने नए पावरबैंक पर भी काम का रही है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के पहले पावरबैंक को ‘Nothing Power (1) के नाम से पेश किया जा सकता है। दावा यह भी है कि पावरबैंक को स्मार्टफोन से पहले लॉन्च किया जाएगा। Nothing का स्मार्टफोन साल 2022 की शुरुआत में लॉन्च हो सकता है। Nothing का मुकाबला स्मार्टफोन बाजार में वनप्लस, सैमसंग और एपल जैसी कंपनियों से होगा।

Nothing ear (1)

Nothing ear 1 earbuds जानकारी

Nothing Ear 1 earbuds  की सबसे बड़ी खूबी इसका डिजाइन है जोकि पारदर्शी हैं साथ ही इसका केस भी पारदर्शी है। Nothing Ear 1 के साथ एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन की भी सुविधा मिलती है, इसके लिए दो अलग-अलग लेवल मिलते हैं। इसके साथ ट्रांसपैरेंसी मोड भी है जो सराउंड साउंड में मदद करता है। Nothing ear (1) घुमावदार किनारों और पारदर्शी केस के साथ आता है। ईयरबड्स में स्टेमड डिजाइन के साथ सिलिकॉन टिप्स है। प्रत्येक बड्स का वजन 5 ग्राम से कम है। बड्स में कई तरह के जेस्चर भी होंगे, जो टैप और stems पर स्वाइप करने से यूजर्स प्लेबैक और वॉल्यूम दोनों को कंट्रोल कर सकेंगे।

वॉयस कॉल को बेहतर बनाने के लिए ईयरबड्स (earbuds) में तीन माइक्रोफोन दिए गए हैं। एक नए एल्गोरिदम के साथ कंपनी दावा करता है कि human voice को अवांछित शोर से अलग कर सकता है। Nothing ear (1) एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन के साथ आता है।

इसमें और भी कई सारे मोड्स हैं, जिसे एंड्रॉयड और आइओएस दोनों पर companion app द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है। ईयरबड्स IPX4 स्वेट और स्प्लैश रेजिस्टेंस के साथ-साथ इन-ईयर डिटेक्शन के साथ भी आते हैं।

नथिंग ईयर (1) बड्स प्रति चार्ज पर 6.2 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ आता है। केस के साथ 34 घंटे का बैटरी लाइफ मिलता है। एएनसी ऑन के साथ यूजर्स को बड्स पर 4.55 घंटे और केस के साथ 25 घंटे की बैटरी लाइफ मिलेगी। यह वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ भी आता है। Nothing ear (1) Bluetooth Headset की कीमत 5,499 रुपये है ।