अब नई KTM RC 125 डीलर शोरूम में पहुंची, शानदार दिखती है ये बाइक

New RC 200 and KTM RC 125

नई KTM RC 125 और RC 200 बाइक को हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था। बुकिंग अब आधिकारिक रूप से खुली है। जहां RC 125 की कीमत 1.82 लाख रुपये है, वहीं बड़ी RC 200 की कीमत 2.09 लाख रुपये है। ये स्पेशल इंट्रोडक्ट्री प्राइस है। अब नई KTM RC 125 डीलर शोरूम में पहुंची गई है। यह बाइक बेहद ही स्पोर्टी दिखती है। यह भी पढ़ेंः किचन के लिए बड़े काम के हैं ये Water Heater, कीमत है सिर्फ इतनी

2022 RC 125, RC 200 की डिजाइन

नई आरसी 125 और आरसी 200 में मोटोजीपी प्रेरित स्टाइल का उपयोग किया गया है। स्टाइल, एर्गोनॉमिक्स और कलर वैरियंट के मामले में KTM RC16 रेसर में समानताएं हैं। दोनों बाइक्स के लिए दो कलर ऑप्शन हैं। दोनों बाइक्स के लिए सफेद और नारंगी रंग का कॉम्बो काफी हद तक समान है। आरसी 125 पर अधिक स्पष्ट ब्लैक शेड वाली बाइक्स के लिए ब्लैक और ऑरेंज कलर थीम अलग है। इसकी तुलना में RC 200 में इस थीम में ऑरेंज का अनुपात अधिक है।

अन्य फीचर्स की बात करें, तो जैसे कि विंडस्क्रीन, हेडलैंप, इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल के साथ एलईडी डीआरएल और रियर व्यू मिरर दोनों बाइक्स पर समान हैं। एक मुख्य अंतर यह है कि RC 125 में हैलोजन हेडलाइट का उपयोग किया गया है, जबकि RC 200 में बिल्कुल नई LED यूनिट है। फ्यूल टैंक अब बड़ा हो गया है, जिसमें 13.7 लीटर फ्यूल स्टोर किया जा सकता है। दोनों बाइक्स में नया टू-पीस फ्रंट फेंडर दिया गया है, जो इंजन और रेडिएटर की सुरक्षा करने में बेहतर है।

यह रेडिएटर और ब्रेक के लिए प्रभावी कूलिंग भी सुनिश्चित करता है। यह RC 200 थी, जो सबसे पहले डीलरशिप पर पहुंची। अब डीलर शोरूम पर KTM RC 125 आ चुकी है। अपडेटेड आरसी रेंज के साथ यूजर्स बेहतर एर्गोनॉमिक्स की उम्मीद कर सकते हैं। आउटगोइंग मॉडल की तुलना में क्लिप-ऑन-हैंडलबार अब 15 मिमी अधिक हैं। हैंडलबार अनुकूलन योग्य हैं और इन्हें 10mm तक कम किया जा सकता है।

यह उन लोगों पर लक्षित है जो एक स्पोर्टियर राइडिंग स्टांस पसंद करते हैं। मोटे सीट फोम और प्रीमियम सीट कवर सामग्री के उपयोग के साथ सवारी की आराम को और बढ़ाया गया है। दोनों बाइक्स में एक नया LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है, जो गियर इंडिकेटर सहित कई तरह की जानकारी प्रदर्शित करता है। यह भी पढ़ेंः Mini Cooper SE की भारत लॉन्च का हुआ खुलासा, जानें कब लॉन्च होगी यह इलेक्ट्रिक कार

नई RC 125, RC 200 की इंजन और स्पेक्स

इंजन पहले जैसे ही हैं, लेकिन उन्हें बेहतर राइड डायनैमिक्स देने के लिए इसे ट्वीक किया गया है। अपडेट किया गया इंजन अल्ट्रा-हार्ड कार्बन-कोटेड कैम लीवर और चार वाल्व डबल-ओवरहेड कैम का उपयोग करता है। बाइक्स में बड़ा एयरबॉक्स भी मिलता है। इन चेंजेज के साथ टॉर्क को बढ़ाया गया है और इंजन में बेहतर कूलिंग है।

यह पटरियों और शहर की सड़कों पर बेहतर प्रदर्शन सुनिश्चित करता है। नया RC 125 इंजन 20 hp की मैक्सिमम पावर और 12 Nm का पीक टॉर्क डिलीवर कर सकता है। RC200 25.5 एचपी/19.5 एनएम टॉर्क उत्पन्न करता है। दोनों इंजनों को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। ट्रेलिस फ्रेम और बोल्ट-ऑन सब-फ्रेम के संयोजन का उपयोग करते हुए फ्रेम को अपडेट किया गया है।

नया फ्रेम 1.5 kg हल्का है और बेहतर स्थिरता और प्रतिक्रिया सुनिश्चित करता है। सस्पेंशन सिस्टम में फ्रंट में WP एपेक्स बिग पिस्टन यूएसडी फोर्क्स और एक नया WP एपेक्स रियर शॉक एब्जॉर्बर शामिल है। ब्रेकिंग ड्यूटी 320 mm फ्रंट और 230 mm रियर डिस्क द्वारा की जाती है। बाइक्स में बायब्रे कैलिपर्स और बॉश डुअल-चैनल सुपरमोटो एबीएस है। KTM India अब अपडेटेड RC 390 लॉन्च करने की तैयारी में है। यह भी पढ़ेंः लंबी चलती हैं Exide और Amaron की ये Inverter Battery, 900 रु से कम की ईएमआई पर ला सकते हैं घर