Oben Rorr electric बाइक 15 मार्च को होगी लॉन्च, फुल चार्ज में चलेगी 200km

इसमें अब कोई दो राय नहीं है कि आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहनों का होगा। नए-नए मॉडल्स लॉन्च हो रहे हैं और आने वाले समय में और भी कई अच्छे और किफायती मॉडल भारत में लॉन्च होने को तैयार हैं। बेंगलुरु बेस्ड इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्ट-अप ओबेन(Oben Rorr)इलेक्ट्रिक अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक ‘Oben Rorr’ को 15 मार्च को लॉन्च करने जा रही है। खास बात यह है कि यह नया मॉडल किफायती होगा, यानी यह बजट सेगमेंट में आएगी।

रेंज और कीमत

Oben Rorr इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत के बारे में फिलहाल खुलासा फिलहाल नहीं की गई है। उम्मीद जताई जा रही है इस नए मॉडल की कीमत 1 लाख से लेकर 1.15 लाख के बीच लॉन्च किया जा सकता है। खास बात यह है कि नया मॉडल एक बार चार्ज करने पर 200 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। इस बाइक की टॉप स्पीड 100 kmph होने की उम्मीद है।  यह एक किफायती इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बाइक में एक स्मार्टफोन ऐप ऑप्शन दिया जाएगा, जो बाइक को राइडर्स के फोन से कनेक्ट करेगी।

कंपनी का कहना है इस मेड इन इंडिया मॉडल की कीमत को भारतीय ग्राहकों के बजट में रखा जाएगा। Oben इलेक्ट्रिक की को-फाउंडर मधुमिता अग्रवाल ने बताया कि भारत एक मोटरसाइकिल बाजार है, जिसकी सालाना वैल्यूम करीब 15 मिलियन यूनिट्स है। हमारे पास ऐसे लोगों का एक समूह है जो ऐसे उत्पादों को डिजाइन करेंगे जो यहां संभावित खरीदारों के लिए अपील करेंगे।

आपको बता दें कि कंपनी बेंगलुरु में इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी के पास अपना प्लांट स्थापित कर रही है और मांग के आधार पर प्लांट की क्षमता प्रतिवर्ष 3 लाख यूनिट तक बढ़ा सकती है। इतना ही नहीं चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए कंपनी पार्टनर्स को अपने साथ जोड़ने की तैयारी कर रही है। बाद में, कंपनी अपने स्वयं के चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने पर भी विचार करेगी।