सिंगल चार्ज में 200km चलेगी ये सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक, भारत में हो गई है लॉन्च

इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद अब भारत में इलेक्ट्रिक बाइक/ मोटरसाइकिल के लॉन्च होने का सिलसिला तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसी बीच ओबेन इलेक्ट्रिक (Oben Electric) ने भारत में अपनी नई और पहली  रोर इलेक्ट्रिक (Rorr electric) बाइक को लॉन्च कर दिया है। इस बाइक का डिजाइन और इसकी रेंज इसके प्लस पॉइंट्स हैं। डिजाइन में यह स्पोर्टी है और आकर्षित भी करती है।

कीमत और उपलब्धता

Oben Electric बाइक की कीमत 99,999 रुपए (एक्स-शोरूम पोस्ट FAME-II सब्सिडी) रखी गई है। फिलहाल यह इलेक्ट्रिक बाइक सिर्फ बेंगलुरु में उपलब्ध है। इसके अलावा इसकी डिलीवरी जुलाई 2022 में शुरू होगी है। आइये जानते हैं इस बाइक के फीचर्स के साथ इसमें मिलने वाली रेंज के बारे में। इस बाइक को आगामी 18 मार्च से कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से महज 999 रुपये की राशि जमा कर बुक कर सकते हैं। यह भी पढ़ें: TVS Jupiter ZX एडवांस्ड फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, किसी दूसरे स्कूटर में नहीं मिलेंगे ऐसे फीचर्स

फुल चार्ज में चलेगी 200km

Oben Electric बाइक की सबसे खास बात यह है कि फुल चार्ज में यह 200 km की रेंज (IDCप्रमाणित रेंज) देगी । इस बाइक में IP67 रेटिंग के साथ 4.4 kWh की क्षमता वाली बैटरी पैक दिया है। यह एक एल्यूमीनियम डाई-कास्ट कवर के अंदर आता है। इसके अलावा इसकी टॉप स्पीड 100kmph है। इस बाइक की बैटरी को फुल चार्ज होने में 2 घंटे का समय लगता है।

डिजाइन और फीचर्स

नई Oben Electric बाइक का डिजाइन स्पोर्टी है, इसमें स्टाइलिंग गोल हेडलाइट, LED टर्न इंडिकेटर्स, बड़ा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्प्लिट-स्टाइल सीट्स, टू-पीस पिलियन ग्रैबरेल और अलॉय व्हील्स मिलते हैं। इस बाइक का कर्ब वेट 130 किलोग्राम है। इस बाइक में तीन अलग-अलग राइडिंग मोड्स दिए गए हैं, जिसमें हावोक, सिटी और इको शामिल हैं। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसके दोनों व्हील्स में  सिंगल Disc ब्रेक्स की सुविधा मिलती है।  इसके अलावा सेफ्टी नेट में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है। बाइक में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और सस्पेंशन टास्क को संभालने के लिए रियर मोनो-शॉक दिए गए है।