24 मार्च को एंट्री करेगा ये देशी Electric Scooter, लॉन्च से पहले कंपनी ने किया बड़ा खुलासा

Okinawa-Okhi-90-electric-Scooter.

इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी Okinawa Autotech ने एक बार फिर अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर OKHI 90 की झलक पेश की है। कंपनी ने लॉन्च से ठीक पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश किया है। लॉन्च से पहले OKHI 90 2022 टू व्हीलर की झलक पेश की है। इन फोटो को देखने से पता चलता है कि इसमें LED Turn Signal और हेड लाइट देखने को मिलती है। इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक टू व्हीलर में क्रोम आउटलाइन भी देखने को मिल रही है।

80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार

तेज रफ्तार से चलने वाला यह इलेक्ट्रिक बाइक OKHI 90 भारत में 24 मार्च 2022 को लॉन्च होने वाली है। रिपोर्ट के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर की रेंज देती है। फिलहाल कंपनी की ओर से ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। कंपनी का अपकमिंग इलेक्ट्रिक बाइक OKHI 90 मॉडल लिथियम आयन बैटरी के साथ आएगा। इसके साथ ही दावा किया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक टू व्हीलर के टॉप स्पीड के बारे में बताया जा रहा है कि यह 80 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है।

यह भी पढ़ें: अब बिना इंटरनेट मिनटों में करें UPI Payment, जानें कैसे

कैसा होगा डिजाइन

इस नए स्कूटर को भारत की सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इसके बावजूद भी कंपनी आखिर में ग्राहकों को किस डिजाइन का स्कूटर देने वाली है, यह तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च होने पर ही पता चलेगा। सोशल मीडिया पर आ रही तस्वीरों के मुताबिक इस नई स्कूटर में सामने से एक बड़ा फ्रंट दिया गया है, जिसमें एलईडी इंडिकेटर देखने को मिल रहे हैं। इसके साथ ही एलइडी हेडलैंप भी नज़र आ रहा है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट तकनीक से भी लैस होगा। इस स्कूटर की ऐसी डिजाइन के बारे में कंपनी द्वारा सोशल मीडिया पर दिखाया गया है।

यह भी पढ़ें: बस 1500 रु खर्च कर घर लाएं 5 स्टार Window AC, मिल रही 34 फीसदी तक छूट

मोटरसाइकिल जैसा लुक

OKHI 90 इलेक्ट्रिक टू व्हीहलर को खास मोटरसाइकिल की तरह डिजाइन किया गया है, जो बाइक पसंद करने वालों को आकर्षित करेगा। इस गाड़ी में एक एलईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मौजूद है, जो आपको स्पीड रेंज और बैटरी की जानकारी देगा। यह स्कूटर कनेक्टेड टेक्नोलॉजी वाला होगा, e-sim और स्मार्टफोन एप्लीकेशन की मदद से गतिविधि पर ध्यान रखना आसान होगा। जिसमें नेविगेशन, व्हीकल अलर्ट्स, जियो फेंसिंग, ई कॉलिंग, डायग्नोस्टिक, राइड बिहेवियर एनालिसिस जैसी सुविधाएं मिल जायेगी।

यह नया Okhi 90 स्कूटर लॉन्च के बाद इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1, Simple One, बजाज चेतक, TVS IQube, जैसी स्कूटर्स को टक्कर देगा। कंपनी ने अब तक Okhi 90 की कीमत को लेकर कोई जानकारी स्पष्ट नहीं की है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि Okhi 90 इन सभी प्रतियोगी कंपनियों के बराबर की कीमत में ग्राहकों को मिल सकता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।