Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 और S1 Pro की डिलीवरी इस दिन शुरू होगी, जानें

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर ने तेजी से लोगों के दिलों में जगह बनाई है। लॉन्च से पहले और और लॉन्च के बाद भी Ola का क्रेज कम नहीं हुआ। जिन लोगों ने Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग की थी उनके लिए यह अच्छी खबर है। आपको बता दें कि Ola अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर, S1 और S1 प्रो की डिलीवरी 15 दिसंबर से शुरू करेगी। इस बारे में Ola के सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपने ट्विटर प्रोफाइल पर नई डिलीवरी की तारीख की घोषणा की। इतना ही नहीं उन्होंने इच्छुक खरीदारों को उनके धैर्य के लिए धन्यवाद दिया।

10,000 टेस्ट राइड का टारगेट

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग इस साल अगस्त में कंपनी ने शुरू हुई थी और तब से Ola टेस्ट राइड और अंतिम डिलीवरी की तारीखों के जानकारी नहीं दे पाई थी। पिछले महीने Ola ने S1 और S1 प्रो के लिए टेस्ट राइड शुरू की थी। कंपनी के मुताबिक S1 और S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटरों के लिए 20,000 टेस्ट राइड्स पूरी कर ली हैं और अब इस महीने से 1,000 शहरों में एक दिन में 10,000 टेस्ट राइड करने का टारगेट रखा है।

मिल चुकी हैं 10 लाख बुकिंग

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए 10 लाख बुकिंग मिली है। Ola इलेक्ट्रिक ने 10 नवंबर को बेंगलुरु, दिल्ली, अहमदाबाद और कोलकाता में टेस्ट राइड की शुरुआत की थी और फिर 19 नवंबर को 5 और शहरों – चेन्नई, हैदराबाद, कोच्चि, मुंबई और पुणे में भी टेस्ट राइट की गई। यह भी पढ़े: सिर्फ 46 हजार में सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, खूब हो रही है बिक्री

कीमत और वेरिएंट

Ola Electric Scooter S1 वेरिएंट की कीमत 99,999 रुपये और S1 Pro वेरिएंट की कीमत 1,29,999 रुपये है। यह स्कूटर 10 stunning कलर्स में उपलब्ध है। इस स्कूटर पर EMI का भी ऑप्शन मिल रहा है, महज 2999 रुपये की शुरूआती EMI पर इस स्कूटर को खरीद सकते हैं। जैसा कि पहले भी बताया गया है कि कंपनी इन स्कूटर्स को  सीधे ग्राहकों द्वारा बताए गए पते पर डिलीवर किया जाएगा। लेकिन इस बात का भी ध्यान रखा दिया जाए कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) को सिर्फ कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या मोबाइल ऐप के जरिये खरीद सकते हैं। यह भी पढ़े: मारुति सुजुकी अब ला रही है नई 7 सीटर SUV, Ertiga पर होगी बेस्ड

शानदार रेंज

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.9 kWh की क्षमता वाली बैटरी पैक दिया है और इसका इलेक्ट्रिक मोटर 8.5 kW की पावर देगा। इसकी बैटरी 750W की क्षमता के पोर्टेबल चार्जर से तकरीबन 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी। इसके अलावा कंपनी के सुपरचार्जर से ये बैटरी महज 18 मिनट में ही 50 फीसदी तक चार्ज हो सकती है। दावा किया गया है कि फुल चार्ज में यह 181 किलोमीटर की दूरी तय करेगा।

0 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड पकड़ने के लिए इस स्कूटर को सिर्फ 3 सेकंड्स का समय लगेगा और इसकी टॉप स्पीड 115 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इस स्कूटर में तीन अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं, जिसमें नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर शामिल है। इसके अलावा इस स्कूतेत में रिवर्स गियर भी दिया गया है जोकि पार्क करते समय काम आएगा।