Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर अब मिलेगा महंगा, कंपनी ने किया बड़ा ऐलान

Ola-S1

इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में Ola S1 Pro काफी पॉपुलर हो चुका है। लेकिन अब यह स्कूटर अपने ओरिजिनल प्राइस (1,29,999 रुपये) में आपको नहीं मिलेगा क्योंकि कंपनी ने इसकी कीमत में इजाफा करने का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने इससे पहले 17 मार्च को स्कूटर की कीमत बढ़ाने की घोषणा की थी। ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने जानकारी दी कि 20 मार्च तक ही इस स्कूटर को मौजूदा कीमत पर खरीदने का मौका था उसके बाद इसकी कीमत में इजाफा कर दिया जाएगा। अगली विंडो खुलने पर Ola S1 Pro महंगा हो जाएगा, लेकिन कंपनी ने यह नहीं बताया कि यह कितना महंगा होगा। सोर्स की मानें तो दाम बढ़ाने के पीछे इनपुट लागत में बढ़ोतरी का कारण हो सकती है। कंपनी ने पिछले साल Ola S1 और S1 Pro को लॉन्च किया था।

Ola S1 Pro के फीचर्स

बात फीचर्स की करें तो Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर में 8.5Kw मोटर लगी है जो 3.97kWh बैटरी के साथ आती है। फुल चार्ज में यह स्कूटर 181 किलोमीटर की रेंज देता है जोकि कफी बेहतर मानी जा रही है। सकी बैटरी को जीरो से फुल चार्ज होने में 4 घंटे 48 मिनट का समय लगता है। साथ ही, कंपनी का दावा है कि यह 115 किलोमीटर की टॉप स्पीड पकड़ सकता है, जबकि स्टैंडर्ड Ola S1 की रेंज 121 km है और टॉप स्पीड 90 km है। इसे फुल चार्ज होने में 6 घंटे 30 मिनट का समय लगता है। यह भी पढ़ें: नई Bajaj Dominar 250 जल्द ही नए ब्लैक अलॉय व्हील्स में होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

इस स्कूटर में 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्पले भी मिलता है जोकि वाकई इम्प्रेस करता है और इसमें कई तरह की जनकारियां मिलती हैं। कनेक्टिविटी के लिहाज से इस स्कूटर में 4G और वाईफाई के साथ ही ब्लूटूथ की सुविधा भी दी जाती है।खराब रास्तों के लिए इसमें सिंगल साइडेड फ्रंट टेलिस्कोपिक फोर्क्स दिए गए हैं। Ola S1 Pro मॉडल में Hyper Mode मिलता है।