Ola Electric Scooter S1 की बिक्री आज से हुई फिर शुरू, महज 2999 की EMI पर खरीद सकते हैं

Ola S1, S1 Pro e-scooters purchase window to re-open on May 21

अगर आप Ola Electric स्कूटर को खरीदने की सोच हैं तो यह खबर आपके लिए है, आज से फिर Ola Electric स्कूटर की बिक्री शुरू हो गई है। ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric Scooter) के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर स्कूटर सेल शुरू होने की जानकारी दी है। “Ola S1 की खरीदारी अभी शुरू हो रही है l हम इसे आरक्षण के क्रम में खोल रहे हैं। अपना आमंत्रण ईमेल देखें या यह जानने के लिए ओला ऐप देखें कि यह आपके लिए कब लाइव है!” उन्होंने ट्वीट किया। इतना ही नहीं ग्राहकों ने स्कूटर की खरीदारी करके ट्विटर पर डालना भी शुरू कर दिया है. आपको बता दें कि Ola Electric स्कूटर्स S1 और S1 Pro की ऑनलाइन बिक्री 8 सितंबर से शुरू होनी थी, लेकिन तकनीकी दिक्कतों की वजह से इसे एक  हफ्ते के लिए टाल दिया गया था।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि Ola Electric स्कूटर की अब तक 5 लाख प्री-बुकिंग मिल चुकी है। कंपनी ने इस साल 15 अगस्त से Ola Electric स्कूटर्स S1 और S1 Pro के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया था। लेकिन जब 8 सितंबर से जब इसकी बिक्री की शुरुआत की गई तो वेबसाइट ही क्रैश हो गई, जिसकी वजह से इसकी बिक्री को 15 सितंबर तक टालना पड़ा।

Ola S1 और S1 Pro कीमतें

Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट्स S1 और S1 Pro में पेश किया गया है तो जबकि गुजरात में Ola S1 की कीमत 79,999 रुपये है जबकि S1 Pro की कीमत 109,999 रुपये है। दिल्ली में Ola S1 की कीमत 85,099 रुपये और S1 Pro वेरिएंट की कीमत 1.10 लाख रुपये तय की गई है। इसके अलावा महाराष्ट्र में Ola S1 की कीमत 94,999 रुपये है जबकि S1 Pro की कीमत 124,999 रुपये है। जबकि राजस्तान में Ola S1 की कीमत 89,968 रुपये है जबकि S1 Pro की कीमत 119,138 रुपये है। इसके अलावा अन्य राज्यों में Ola S1 की कीमत 99,999 रुपये है जबकि S1 Pro की कीमत 129,999 रुपये है. यह स्कूटर 10 stunning कलर्स में उपलब्ध है। इस स्कूटर की सबसे कम कीमत गुजरात में है। इन कीमतों में राज्यों की तरफ से दी जाने वाली सब्सिडी भी शामिल हैं। इस स्कूटर की बिक्री इस साल अक्टूबर से शुरू होगी। इस स्कूटर पर EMI का भी ऑप्शन मिल रहा है, महज 2999 रुपये की शुरूआती EMI पर इस स्कूटर को खरीद सकते हैं। इस स्कूटर को आप 499 रुपये में में बुक कर सकते हैं, बुकिंग के लिए आपको कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा।

181 किलोमीटर की रेंज

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.9 kWh की क्षमता वाली बैटरी पैक दिया है और इसका इलेक्ट्रिक मोटर 8.5 kW की पावर देगा। इसकी बैटरी 750W की क्षमता के पोर्टेबल चार्जर से तकरीबन 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी। इसके अलावा कंपनी के सुपरचार्जर से ये बैटरी महज 18 मिनट में ही 50 फीसदीतक चार्ज हो सकती है। दावा किया गया है कि फुल चार्ज में यह 181 किलोमीटर की दूरी तय करेगा। 0 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड पकड़ने के लिए इस स्कूटर को सिर्फ 3 सेकंड्स का समय लगेगा  और इसकी टॉप स्पीड 115 किलोमीटर प्रतिघंटा है।  इस स्कूटर में तीन अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं, जिसमें नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर शामिल है। इसके अलावा इस स्कूतेत में रिवर्स गियर भी दिया गया है जोकि पार्क करते समय काम आएगा । कंपनी की योजना भारत का सबसे बड़ा फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क स्थापित करने की है, और पूरे भारत में 400 से अधिक शहरों में 1 लाख से ज्यादा चार्जिंग पॉइंट के साथ फास्ट चार्जर्स रखे जाएंगे।

मोबाइल ऐप से होगा कनेक्ट

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉक और अनलॉक करने के लिए चाबी की भी जरूरत नहीं होगी। इसके लिए आपको स्कूटर को अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करना होगा और मोबाइल ऐप के जरिये आप इस स्कूटर को लॉक और अनलॉक कर सकते हैं। सबसे खास बात यह है कि जैसे ही आप इस स्कूटर के नजदीक जायेंगे यह सेंसर की मदद से आपकी मौजूदगी को जानते हुए अनलॉक हो जाता है और जैसे ही आप सेंसर रेंज से दूर जाते हैं ये स्कूटर लॉक हो जाता है।