Ola Electric 15 अगस्त को पेश करेगी अपना नया Electric Scooter, देखें वीडियो

कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola electric scooter) का एक टीजर वीडियो जारी किया है।

Ola S1 Pro reverse mode issue
Ola S1 Pro

ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने पिछले साल स्वतंत्रता दिवस पर S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सभी का दिल जीत लिया था। हालांकि उसके बाद डिलीवरी में देरी और आग की घटना के साथ कंपनी की यात्रा बहुत आसान नहीं रही है। मगर ईवी निर्माता कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है और भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर भी एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) से पर्दा उठने की उम्मीद है। इससे पहले इस बात को लेकर मीडिया में चर्चा हो रही थी कि कंपनी इस दिन अपना पहला इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकती है।

हालांकि अब कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola electric scooter) का एक टीजर वीडियो जारी किया है। टीजर में इलेक्ट्रिक स्कूटर का सिल्हूट पूरी तरह से ओला एस 1 प्रो की तरह ही दिख रहा है। ऐसे में उम्मीद है कि यह ओला एस 1 प्रो (Ola S1 Pro) का अपग्रेडेड वर्जन हो सकता है या देश के 75 वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में एक नई कलर स्कीम हो सकती है।

हालांकि कंपनी ने अपकमिंग प्रोडक्ट के बारे में कोई सटीक जानकारी साझा नहीं की है। यह भी हो सकता है कि ओला एस 1 प्रो का एक किफायती वैरियंट हो। चूंकि लो-स्पेक ओला एस1 कभी आया नहीं है। इसलिए अगर नया एंट्री-लेवल मॉडल आता है, तो यह अधिक खरीदारों को आकर्षित कर सकता है।

Ola S1 Pro की कीमत और फीचर

ओला एस 1 प्रो भारत में 1.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) की कीमत पर उपलब्ध है। हालांकि अन्य राज्यों में Ola S1 Pro की एक्स-शोरूम कीमत 1.40 लाख रुपये है। इसके स्पेक्स की बात करें, तो Ola S1 Pro में 3.97 kWh का नॉन-रिमूवेबल बैटरी पैक मिलता है। यह दावा किया जाता है कि फुल चार्ज होने पर 181 km की रेंज पेश करता है। इसमें एक हाइपरड्राइव मोटर मिलती है, जिसमें 8.5kW (11.3 hp) का पीक पावर आउटपुट और 58 Nm का टार्क होता है। ओला एस 1 प्रो की दावा की गई टॉप स्पीड 115 km प्रति घंटे है। इस स्कूटर में 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले भी मिलता। इसमें कई तरह की जनकारियां मिलती हैं। कनेक्टिविटी के लिहाज से इस स्कूटर में 4G और वाईफाई के साथ ही ब्लूटूथ की सुविधा भी दी जाती है। खराब रास्तों के लिए इसमें सिंगल साइडेड फ्रंट टेलिस्कोपिक फोर्क्स दिए गए हैं। Ola S1 Pro में Hyper Mode की सुविधा भी है।

यह भी पढ़ेंः 150 km की रेंज के साथ आते हैं ये किफायती Electric Scooter, भूल जाएंगे पेट्रोल पंप का रास्ता