इंतजार हुआ खत्म, जनवरी में लॉन्च होगा OnePlus 10 Pro, जानें फीचर्स

oneplus 10 pro launch

वनप्लस के सीईओ पीट लाउ (OnePlus CEO Pete Lau) ने पुष्टि की है कि कंपनी का अगला फ्लैगशिप अगले महीने आ रहा है। लाउ ने वीबो पर पोस्ट पर बताया है कि वनप्लस 10 प्रो (OnePlus 10 Pro) जनवरी 2022 में लॉन्च होगा। हालांकि उन्होंने लॉन्च की सही तारीख की पुष्टि नहीं की। वनप्लस के दो फोन पेश किए जाने की उम्मीद है, जैसा कि हमने पिछले कुछ वर्षों में देखा है। एक वनप्लस 10 प्रो और एक वनप्लस 10 फोन हो सकता है। दोनों फोन ब्रांड के फ्लैगशिप डिवाइस होंगे।

वनप्लस 10 सीरीज स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर (Snapdragon 8 Gen 1 processor) पर चलेगा, जिसे क्वालकॉम ने इस महीने की शुरुआत में प्रदर्शित किया था। कंपनी के 5 जनवरी को लास वेगास में CES 2022 में एक फिजिकल कार्यक्रम की मेजबानी करने की भी उम्मीद है, जहां नए फोन प्रदर्शित किए जा सकते हैं।

हम जानते हैं कि वनप्लस फोन क्वालकॉम फ्लैगशिप प्रोसेसर के साथ लॉन्च होने वाला पहला फोन नहीं होगा। Xiaomi की 12 सीरीज 28 दिसंबर को चीन में रिलीज हो रही है और इसमें भी Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर होने की उम्मीद है।
यह भी पढ़ेंः छोटी जगहों के लिए उपयोगी हैं ये Plug-in Room Heaters, कीमत 700 रुपये से कम

OnePlus 10, OnePlus 10 Pro के संभावित फीचर्स
OnePlus 10 सीरीज में एक बड़ा बदलाव ऑपरेटिंग सिस्टम में होगा, क्योंकि ये डिवाइसेज पर अब OxygenOS पर नहीं चलेंगे। नई सीरीज इंटीग्रेटेड ऑपरेटिंग सिस्टम की सुविधा देने वाली पहली होगी, जो ओप्पो के ColorOS के साथ OxygenOS को मर्ज करती है। लाउ ने सितंबर में कहा था कि इस दृष्टिकोण के साथ हम एक इंटीग्रेटेड ऑपरेटिंग सिस्टम तैयार करने पर काम कर रहे हैं, जो ऑक्सीजनओएस के साथ-साथ कलरओएस के बेहतरीन स्ट्रिंग्स को भी मिलाता है।

टिपस्टर @Onleaks द्वारा साझा की गई वनप्लस 10 प्रो की लीक इमेज में पीछे की तरफ चौकोर आकार के कैमरा मॉड्यूल में ट्रिपल कैमरा सेटअप और पीछे की तरफ टेक्सचर्ड फिनिश का संकेत दिया गया है।

वनप्लस 10 सीरीज में 5000 mAh की बैटरी के साथ 6.7 इंच का डिस्प्ले होने की संभावना है। हमें यह देखना होगा कि पिछली बार से वनप्लस 9आर के रूप में एक आर वर्जन इस बार भी पेश किया जाता है या नहीं।

वनप्लस ने कैमरा निर्माता हैसलब्लैड के साथ साझेदारी की थी, जिससे कैमरा प्रदर्शन को बढ़ावा देने में मदद मिली। यह स्पष्ट नहीं है कि वनप्लस इस साल भी ऐसा ही जारी रखेगा या नहीं। हालांकि नए लीक से संकेत मिलता है कि OnePlus 10 में एक बेहतर फ्रंट कैमरा और 80W वायर्ड चार्जिंग मिलेगी।
यह भी पढ़ेंः Electric Motorcycles के लिए 2022 होगा धमाकेदार, लॉन्च होगी 350km तक की रेंज वाली बाइक