OnePlus 10R स्मार्टफोन में होगा MediaTek Dimensity 8000 चिपसेट, कंपनी ने किया खुलासा

OnePlus 10R Leak
OnePlus 10R Leak

मोबाइल निर्माता OnePlus, 28 अप्रैल को एक इवेंट आयोजित करने वाली है। इस इवेंट की जानकारी कंपनी ने सोशल मीडिया पर 11 अप्रैल को दी थी। इस इवेंट को लेकर बताया जा रहा है कि, कंपनी नए स्मार्टफोन के साथ ही छोटे OnePlus Nord Buds भी पेश करने वाली है। इवेंट में नए फोन को लेकर यह जानकारी सामने आई है कि, इसमें OnePlus Nord CE 2 Lite फोन शामिल हो सकता है। इसके अलावा  OnePlus 10R स्मार्टफोन के लॉन्च होने का भी अंदाजा लगाया जा रहा है। 28 अप्रैल को होने वाले इवेंट से पहले भारत में OnePlus कंपनी के सीईओ नवनीत नकरा ने 91mobiles को जानकारी देते हुए बताया कि, इस फोन में Dimensity 8000 सीरीज का प्रोसेसर दिया जाएगा।

कंपनी ने फिलहाल इस फोन की लॉन्च डेट को लेकर खुलासा नहीं किया है, लेकिन बताया जा रहा है कि, यह फोन  Realme’s GT Neo 3 को टक्कर दे सकता है।  इस फोन कि फिलहाल भारत टेस्टिंग की जा रही है। अगर यह फोन बाजार में पेश होता है, तो यह  OnePlus का पहला ऐसा फोन होगा, जिसमें अलर्ट स्लाइडर जैसी सुविधा मिलेगी। हाल ही में हुए लीक के मुताबिक OnePlus 10R सीरीज में पंच होल डिस्पले होने भी तय माना जा रहा है। 

यह भी पढ़ेंः स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुए Vivo X Fold और X Note, सैमसंग फोल्ड से होगी टक्कर

OnePlus 10R के लीक फीचर्स

फोन में 6.7-इंच का Full HD+ AMOLED डिस्प्ले दिया सकता है, जो 120Hz का रिफ्रेश रेट प्रदान करेगा। फोन में ऑक्टा कोर MediaTek Dimensity 8100 प्रोसेसर दिया जाएगा। OnePlus 10R फोन में 8GB से लेकर 12GB तक की रैम साथ ही 128GB से लेकर 256GB तक का स्टोरेज विकल्प दिया जा सकता है। 

कैसा है कैमरा

फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का Sony IMX766 लेंस OIS सपोर्ट के साथ होगा। इसके अलावा एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस भी देखने को मिल सकता है।
फोन एंड्राइड 12 पर आधारित ऑक्सीजन ओएस 12 पर काम करेगा। फोन की बैटरी की बात करें, तो इस फोन में  4500mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो 150W फास्ट चार्जिंग देने में सक्षम होगी। इसके अलावा एक 5000mAh की बैटरी वाला विकल्प भी दिया जा सकता है, जिसमें 80W फास्ट चार्जिंग देने की क्षमता होगी। 

यह भी पढ़ें: एक साथ 40 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में लगी आग! जानें क्या है पूरा मामला

अब देखना यह है कि, आने वाले 28 अप्रैल को वनप्लस द्वारा आयोजित इवेंट में इस फोन की घोषणा पर यह स्पेसिफिकेशन कितने सही साबित होते हैं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।