सभी फ्लैगशिप को झटका देने आ गया 16GB रैम वाला OnePlus 10T 5G, जानें खूबियां

OnePlus 10T 5G को 16 जीबी रैम, दमदार Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 SoC चिपसेट, 150W फास्ट चार्जिंग, 6.7 इंच डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है।

OnePlus 10T 5G
OnePlus 10T 5G

भारत में अब तक कई फ्लैगशिप डिवाइस की पेशकश करने के बाद Oneplus ने एक और नया डिवाइस लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने नए डिवाइस को OnePlus 10T 5G नाम से लॉन्च किया है। बड़ी बात यह है कि फोन के फीचर्स को देखते हुए यह डिवाइस बाजार में मौजूद सभी फ्लैगशिप डिवाइस को झटका दे सकता है। इसका डिजाइन प्रीमियम और लुक बेहतरीन है। फोन के डिजाइन में कुछ महीने पहले लॉन्च किए गए OnePlus 10 Pro की झलक भी नजर आती है। जिसे भारत में बेहद पसंद किया गया है। बता दें कि फोन को 16 जीबी तक रैम, दमदार Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 SoC चिपसेट, 150W फास्ट चार्जिंग, 6.7 इंच डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है। वहीं oneplus 10T की सेल ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon पर 6 अगस्त से शुरू होगी। आइये, आपको OnePlus 10T 5G के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

OnePlus 10T 5G की कीमत

कंपनी ने OnePlus 10T 5G डिवाइस को तीन स्टोरेज वैरियंट में पेश किया है। जिसमें 8GB रैम +128GB स्टोरेज, 12GB रैम + 256GB स्टोरेज और 16 GB रैम +256GB इंटरनल स्टोरेज शामिल है। कीमत की बात करें, तो बेस वैरियंट की कीमत 49,999 रुपये है। जबकि मिड वैरियंट को 54,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। वहीं टॉप वैरियंट की कीमत 55,999 रुपये रखी गई है। फोन के लिए ग्राहकों को Jade Green और Moonstone Black जैसे दो कलर ऑप्शन मिल जाते हैं। इस बेहतरीन स्मार्टफोन पर कंपनी बैंक ऑफर्स भी चला रही है। जिसके तहत यूजर्स को बड़ा डिस्काउंट मिल सकता है। फोन को आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट या डेबिट कार्ड और ईएमआई ट्रांजैक्शंस की मदद से लेने पर 5000 रूपये का इंस्टेंट डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके साथ ही एसबीआई क्रेडिट कार्ड और ईएमआई ट्रांजैक्शंस पर भी 5000 रूपये का इंस्टेंट डिस्काउंट मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: केवल 8,000 रुपये में आने वाला है Vivo Y02s, जानें इसके फीचर्स

OnePlus 10T 5G के फीचर्स

OnePlus 10T 5G स्मार्टफोन में 6.7 इंच का फुल एचडी प्लस अमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले पर 120Hz रिफ्रेश रेट, 720Hz टच स्टंपिंग रेट मिल जाता है। डिस्प्ले में पंच होल कट आउट डिजाइन देखने को मिलता है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए Corning Gorilla Glass 5 का प्रोटेक्शन मिलता है। जबकि फोन की सुरक्षा के लिए इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर मिलता है।

प्रोसेसर की बात करें, तो फोन में Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर उपयोग किया गया है। स्टोरेज के मामले में फोन में 16GB तक LPDDR5 RAM और 256GB तक UFS 3.1 इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। बैटरी के मामले में फोन में 4800 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 150W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। बेहतर ऑडियो के लिए डुअल स्टीरियो स्पीकर और डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट भी मिलता है। OS की बात करें, तो फोन Android 12 आधारित OxygenOS 12.1 पर रन करता है। फोन का वजन 203.5 ग्राम है।

OnePlus 10T 5G का कैमरा

फोन का कैमरा की बात करें इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें OIS के साथ 50 मेगापिक्सल का Sony IMX766 प्राइमरी कैमरा लेंस, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा लेंस मिलता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है। 

यह भी पढ़ें: Vivo V25 Pro की लॉन्च डेट और सेल के बारे में हुआ बड़ा खुलासा, जानें क्या है तारीख


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।