इन धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च होगा OnePlus 10T 5G, जानें डिटेल

OnePlus 10T 5G में 16 जीबी रैम और दमदार Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 SoC सहित 150W फास्ट चार्जिंग बड़ी खासियत है।

OnePlus 10T 5G
OnePlus 10T 5G

ताबड़तोड़ स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Oneplus आने वाली 3 अगस्त को दो बेहतरीन स्मार्टफोन पेश करने वाली है। खास बात यह है कि कंपनी एक फोन भारत में और एक फोन घरेलू बाजार चीन सहित ग्लोबल मार्केट में पेश करेगी। दोनों ही फोन लगभग एक जैसे हैं, लेकिन भारत में जो फोन लॉन्च होगा उसे OnePlus 10T 5G नाम से पेश किया जाएगा। जबकि चीन और ग्लोबल मार्केट में पेश होने वाला फोन OnePlus Ace Pro नाम से सामने आएगा। बता दें कि दोनों ही फोन को लेकर इससे पहले कई लीक रिपोर्ट सामने आ चुकी है। बताया गया है कि भारत में पेश होने वाला 5G फोन ऐसा पहला फ्लैगशिप स्मार्टफोन बनने वाला है जिसमें अलर्ट स्लाइडर की पेशकश नहीं की गई है। इसके अलावा जो फीचर सामने आए हैं, उसमें 16 जीबी रैम और दमदार Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 SoC सहित 150W फास्ट चार्जिंग बड़ी खासियत है। वहीं फोन के कुछ अन्य फीचर भी कंफर्म हो गए हैं। आइये, आपको इस पोस्ट में पूरी डिटेल जानकारी बताते हैं।

OnePlus 10T 5G और OnePlus Ace Pro में मिलेंगे ये फीचर्स

कंपनी ने 3 अगस्त को लॉन्च से पहले तकनीकी वेबसाइट Weibo पर फोन का टीजर पेश किया है। जिसमें फोन के तगड़े फीचर सामने आए गए हैं। खास बात यह है कि इसमें कंपनी 6.7 इंच का फुल एचडी प्लस अमोलेड डिस्पले देने वाली है। इस डिस्प्ले पर 120Hz रिफ्रेश रेट और 720Hz टच स्टंपिंग रेट मिलेगा। डिस्प्ले को लेकर यह भी सामने आया है कि यह फ्लैट डिस्प्ले होगा। जिसमें पंच होल कट आउट डिजाइन देखने को मिलेगा।

प्रोसेसर की बात करें तो फोन में Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर मिलने की बात सामने आ चुकी है। स्टोरेज के मामले में फोन में 16GB तक LPDDR5 RAM और 256GB तक UFS 3.1  इंटरनल स्टोरेज दिया जाएगा। बैटरी के मामले में फोन में 4800 एमएच की बैटरी 150W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलने वाली है।

यह भी पढ़ें: केवल 8,000 रुपये में आने वाला है Vivo Y02s, जानें इसके फीचर्स

कैसा होगा कैमरा

फोन का कैमरा की बात करें तो इन दोनों तगड़े स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लेंस, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा लेंस मिलेगा। वही सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें खास 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद होगा।

बताते चलें कि 3 अगस्त को लॉन्च से पहले फिलहाल फोन को लेकर इतनी ही जानकारी सामने आई है। अब केवल यूजर्स को 1 दिन का और इंतजार करना होगा। जिसके बाद फोन की कीमत और सभी असल फीचर्स सामने होंगे।

यह भी पढ़ें: Infinix Hot 12 Pro कल होगा लॉन्च, 8GB रैम, 50MP कैमरा सहित होंगी कई खूबियां


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।